11/6/2019 4:07:08 AM

एक्शन में उद्धव ठाकरे, कल मातोश्री में शिवसेना विधायकों की बैठक बुलाई

मुबंई: महाराष्ट्र में मौजूदा विधानसभा का कार्यकाल 9 नवंबर को खत्म हो रहा है. इस बीच राज्य की सियासत से जुड़ी अहम खबर सामने आई है. शिवसेना के प्रमुख उद्धव ठाकरे ने कल गुरुवार को पार्टी के विधायकों की बैठक बुलाई है. ये बैठक उनके आवास मातोश्री पर होगी. सुबह 11 बजे ये बैठक शुरू होगी. राज्य में हुए विधानसभा चुनाव में शिवसेना ने 56 सीटों पर जीत दर्ज की है. इसके अलावा भी कुछ निर्दलीय विधायकों ने शिवसेना को समर्थन दिया है.

क्योंकि अभी तक सरकार को लेकर कोई तस्वीर साफ नहीं है, ऐसे में उद्धव ठाकरे के आवास पर शिवसेना विधायकों की इस बैठक पर सबकी नजरें होंगी. शिवसेना ढाई साल के मुख्यमंत्री पद पर अड़ी हुई है. आज एक बार फिर संजय राउत ने इस बात को दोहराया कि उनकी पार्टी 50-50 फॉर्मूले से समझौता नहीं करेगी.

उधर आज शिवसेना नेता संजय राउत ने एनसीपी प्रमुख शरद पवार से मुलाकात की. इस मुलाकात के बाद उन्होंने कहा कि शरद पवार राज्य की मौजूदा सियासी हालात को लेकर चिंतित है. इसके साथ ही राउत ने कहा कि शरद पवार राज्य और देश के बड़े नेता हैं. दोनों नेताओं के बीच संक्षिप्त बातचीत हुई.

 

वहीं आज शिवसेना के छह मंत्रियों ने मुख्यमंत्री देवेंद्र फडणवीस से मुलाकात की. ये बैठक किसानों के मुद्दे पर हुई थी. इस बैठक के बाद शिवसेना नेता रामदास कदम ने कहा कि उन्होंने किसानों के लिए प्रति एकड़ 25000 रुपये मुआवजे की मांग की है. उन्होंने कहा कि सरकार 10 हजार करोड़ रुपये की मदद कर रही है, जो बहुत कम है. वहीं एकनाथ शिंदे ने काह कि योग्य समय पर उद्धव ठाकरे योग्य निर्णय लेंगे. राज्य में कयासों का दौर भी जारी है. कहा जा रहा है कि शिवसेना को एनसीपी का समर्थन मिल सकता है. वहीं सूत्र ये भी दावा कर रहे है कि बीजेपी और शिवसेना के बीच बात बन सकती है.