11/6/2019 10:26:37 PM

महाराष्ट्र में सत्ता संघर्ष के बीच अपने विधायकों को होटल में शिफ्ट कर सकती है शिवसेना

मुंबई: 

महाराष्ट्र में बीजेपी और शिवसेना (BJP-Shiv Sena) के बीच सरकार गठन को लेकर जारी तनातनी के बीच आज बीजेपी नेता सुधीर मुनगंटीवार और चंद्रकांत पाटिल राज्यपाल से मिलेंगे. इस बीच खबर है कि आज साढ़े ग्यारह बजे मातोश्री में शिवसेना विधायकों की अहम बैठक होने जा रही है. ख़बर ये भी है कि शिवसेना अपने सभी विधायकों को एकजुट रखने के लिए उन्हें इस बैठक के बाद किसी होटल में ले जा सकती है. आपको बता दें कि बीजेपी नेता सुधीर मुनगंटीवार ने कल कहा था कि सरकार को लेकर जल्द खुशखबरी मिलेगी, जबकि शिवसेनाप्रवक्ता संजय राउत बीजेपी को बहुमत साबित करने की चुनौती दे रहे थे. ख़ास बात ये है कि राज्य में 9 नवंबर से पहले सरकार नहीं बनी तो यहां राष्ट्रपति शासन लग सकता है. 

 

Sanjay Raut,Shiv Sena on reports of Shiv Sena shifting its MLAs to a resort: There is no need for us to do this, our MLAs are firm in their resolve and committed to the party. Those who are spreading such rumours should worry about their MLAs first.

View image on Twitter
 
 

इस बीच, इन ख़बरों पर कि शिवसेना अपने विधायकों को रिसॉर्ट में शिफ्ट कर रही है, शिवसेना नेता संजय राउत ने कहा, "हमें ऐसा करने की ज़रूरत नहीं है, हमारे विधायक दृढ़प्रतिज्ञ हैं और पार्टी के प्रति कटिबद्ध हैं... जो इस तरह की अफवाहें फैला रहे हैं, उन्हें पहले अपने विधायकों की चिंता करनी चाहिए..." आपको बता दें कि विधानसभा चुनावों में बीजेपी को 105 सीटें मिली थीं. जबकि शिवसेना के खाते में 56 सीटें आई थीं. इसी तरह एनसीपी ने 54 और कांग्रेस ने 44 सीटों पर कब्जा जमाया था. अन्य के खाते में 29 सीटें गई थीं. कहा यह भी जा रहा था कि एनसीपी और कांग्रेस शिवसेना को समर्थन देकर सरकार बनवा सकती हैं. हालांकि एक दिन पहले ही एनसीपी प्रमुख शरद पवार ने सभी अटकलों को खारिज करते हुए कहा कि उनकी पार्टी मजबूत विपक्ष की भूमिका निभाएगी.

महाराष्ट्र का नंबर गेम 

पार्टी           कुल सीटें 
बीजेपी         105
शिवसेना       56
एनसीपी        54
कांग्रेस          44 
अन्य            29