1/5/2019 11:50:43 AM

बीजेपी की तरफ से अब की बार साधना भाभी ...

पोलिटिकल डेस्क. तीन बड़े राज्यों में विधानसभा चुनाव हो चुके है और कांग्रेस इन राज्यों में विजयी रही. विधानसभा चुनाव संपन होने के बाद अब बारी है 2019 के लोकसभा चुनावों की. लेकिन बीजेपी की तरफ से जो सबसे चर्चित सीट जो रहने वाली है वो हैं मध्यप्रदेश की विदिशा लोकसभा सीट. दरअसल अबकी बार देश की विदेश मंत्री और बीजेपी की दिग्गज नेत्री सुषमा स्वराज 2019 लोकसभा के चुनाव नही लड़ेंगी.

मध्यप्रदेश में प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष बनने को लेकर छिड़ी जंग पहुंची दिल्ली।
 
सुषमा स्वराज ने बताया की वे अपने स्वास्थ्य को ध्यान में रखते हुए चुनाव ना लड़ने का फैसला कर रही हैं . जिससे ये तो साफ़ हो गया की अब विदिशा सीट पर कोई दूसरा नेता अपना भाग्य आजमाएगा. वैसे इस सीट पर मध्यप्रदेश के पूर्व मुख्यमंत्री शिवराज सिंह के लड़ने के भी कयास लगाए जा रहे है, लेकिन शिवराज सिंह ने विधानसभा चुनावों में बीजेपी के पराजय होने के बाद कहा था की मैं राज्य की राजनीति छोंड़कर केन्द्र की राजनीति में नही जाऊंगा. 

कमलनाथ सरकार का मामा पर पहला वार

इसलिए अब बीजेपी का एक वर्ग शिवराज सिंह की पत्नी साधना सिंह की पत्नी को चुनाव लड़ाना चाहता है . वही कई मीडिया रिपोर्ट्स के अनुसार, इस तरह का अभियान सोशल मीडिया में कई लोगों द्वारा भी चलाया जा रहा है. वैसे विदिशा सीट से पूर्व मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान भी चुनाव जीत चुके हैं. आपको बतादे  विदिशा सीट बीजेपी का गढ़ माना जाता ही क्योकि 1989 से लेकर अब तक बीजेपी ने यहा चुनाव नही हारी है .