1/7/2019 12:01:38 PM

सऊदी महिला को जान को खतरा, बैंकाक हवाई अड्डे पर एक होटल में ली शरण

अंतरराष्ट्रीय डेस्क। पिछले दिनों 18 वर्षीय एक सऊदी महिला को बैंकाक हवाई अड्डे पर थाईलैंड में प्रवेश करने से रोक दिया गया। जिसके बाद उस महिला ने कहा हैं कि, यदि थाई अधिकारी उसे उसके वतन वापस भेजते हैं तो उसकी वहां हत्या कर दी जायेगी। महिला का नाम 'रहाफ मोहम्मद एम अल्कुनून' बताया जा रहा हैं। उसने एएफपी से कहा कि, जब वह बैंकाक स्वर्ण भूमि हवाई अड्डे पर पहुंची तो उसे सऊदी और कुवैती अधिकारियों ने रोक दिया। 

आइसलैंड में हुई सड़क दुर्घटना, पढ़िए पूरी खबर

उसने आगे बताया कि, उन्हें हवाई अड्डे पर रोककर उनके सारे यात्रा संबंधी कागज़ जब्त कर लिए गए। महिला के दावों को ह्यूमन राइट्स वाच का समर्थन हासिल हुआ हैं। रहाफ ने बताया कि उसका पासपोर्ट भी जबरन ले लिया गया हैं। रहाफ ने अपनी सफाई देते हुए कहा हैं कि, उसके पुरुष अभिवावक ने बिना उसकी अनुमति के यात्रा करने की रिपोर्ट दर्ज कराई थी। रहाफ के मुताबिक उसे घर पर शारीरिक और मानसिक प्रताड़ित किया जा रहा था। 

भारतीय सेना के इस जनरल के सामने रो पड़े थे पाकिस्तानी जनरल, जानें क्यों

रहफ के मुताबिक तमाम यंत्रणाओं की वजह से उसे परिवार से भागने की आवश्यकता पड़ी। रहाफ ने परिवार वालों के द्वारा दी जा रही यंत्रणाओं पर बात करते हुए कहा कि, उसका परिवार बेहद सख्त हैं। एक बार उसके परिवार ने उसके बाल काट दिए थे और छः महीने के लिए कमरे में बंद कर दिया था। रहाफ ने डर जताया कि, उसे यदि वापस भेजा जाएगा तो उसे वहां कैद कर लिया जाएगा और वहां से निकलते ही वे मुझे मार डालेंगे। 

हॉलीवुड की मशहूर डांसर और सिंगर शकीरा पर लगा टैक्स चोरी का आरोप

रहाफ बेहद डरी हुई हैं और वह अभी हवाई अड्डे पर एक होटल में है। थाईलैंड के मुख्य आव्रजन अधिकारी सुरचाटे हाकपार्न के जानकारी देते हुए बताया कि, रहाफ के पास वापसी के लिए टिकट जैसे कई जरुरी दस्तावेज नहीं थे। इसलिए उसे वहां रोक लिया गया। रहाफ को उसके वतन वापस भेजने के लिए थाई प्रशासन ने सऊदी अरब दूतावास से संपर्क साधा हैं।