8/21/2019 10:46:06 PM

मुंबई के कई इलाकों में लगी धारा 144,ईडी के सामने आज पेश होंगे राज ठाकरे

मनसे प्रमुख राज ठाकरे को धन शोधन मामले की जांच के सिलसिले में प्रवर्तन निदेशालय (ईडी) के समक्ष पेश होना है। इसे देखते हुए मुंबई पुलिस ने वीरवार को दक्षिण मुंबई में ईडी कार्यालय के बाहर सीआरपीसी की धारा 144 (गैरकानूनी सभा पर प्रतिबंध) लगा दी है।

 

 

एक पुलिस अधिकारी ने कहा कि यह कदम कानून-व्यवस्था बनाए रखने के लिए उठाया गया है। उन्होंने कहा कि राज ठाकरे ने अपनी पार्टी के कार्यकर्ताओं से ईडी कार्यालय के बाहर नहीं जाने की अपील की है, लेकिन हम कोई भी जोखिम नहीं लेना चाहते हैं।

 

अधिकारी ने कहा कि ठाकरे ईएलएंडएफएस जांच के सिलसिले में पूछताछ के लिए सुबह करीब 10.30 बजे बल्लार्ड पियर स्थित ईडी कार्यालय में पेश होंगे। हालांकि इससे पहले पुलिस ने संदीप देशपांडे सहित एमएनएस के कई कार्यकर्ताओं को हिरासत में ले लिया है।

 

 

गौरतलब है कि ईडी ने रविवार को ठाकरे और उनके पूर्व कारोबारी सहयोगी रहे पूर्व लोकसभा अध्यक्ष और सत्तारूढ़ सहयोगी शिवसेना नेता मनोहर जोशी के बेटे उन्मेश जोशी के साथ ही एक अन्य कारोबारी सहयोगी को नोटिस जारी किया था। ईडी ने ठाकरे को आईएलएंडएफएस से संबंधित एक मनी लॉन्ड्रिंग मामले में गुरुवार को अपने कार्यालय में पेश होने के आदेश दिए हैं।