Wednesday : 24-10-18 04:39:08 AM
English Hindi

एशिया कप फाइनल 2018 : भारत-बांग्लादेश के बीच आज दुबई में होगी भिड़ंत

एशिया कप फाइनल 2018 : भारत-बांग्लादेश के बीच आज दुबई में होगी भिड़ंत
Friday, September 28, 2018 - 14:11
49

नई दिल्ली। भारतीय टीम अपने सातवें एशिया कप खिताब के लिए आज दुबई में बांग्लादेश से भिड़ेगी। भारत ने 2016 में फाइनल में बांग्लादेश को हराकर अपना छठा एशिया कप खिताब जीता था। वहीं, बांग्लादेश तीसरी बार फाइनल में पहुंची है। 

बता दे कि भारत ने 1984, 1988, 1990-91, 1995, 2010 और 2016 में एशिया कप के खिताब अपने नाम किए हैं। दोनों टीमों ने अभी तक शानदार क्रिकेट खेली है और इसी लिहाज से इस मैच को एकतरफा नहीं माना जा सकता, बांग्लादेश की टीम उलटफेर कर सकती हैं.

बांग्लादेश को अभी तक अपनी सबसे बड़ी चुनौती का सामना करना है। चुनौती सिर्फ भारत से फाइनल में भिड़ने की नहीं है बल्कि अपने चोटिल खिलाड़ियों की समस्या से जूझने की है। तमीम इकबाल पहले ही टूनार्मेंट से बाहर हो चुके हैं। शाकिब अल हसन भी चोट के कारण स्वदेश लौट गए हैं। ऐसे में टीम की बल्लेबाजी कमजोर हो गयी है। 

भारत की बात की जाए तो बल्लेबाजी कप्तान रोहित और शिखर के जिम्मे है। यह दोनों अभी तक टूनार्मेंट में लगातार बल्ले से रन करते आए हैं। इन दोनों में से कोई भी बल्लेबाज विफल हो जाता है तो टीम लडखड़ा जाती है। पिछले मैच में दोनों बल्लेबाज बाहर बैठे थे।

लोकेश राहुल और अंबाती रायडू ने अर्धशतकीय पारियां खेलीं थीं, लेकिन मध्यक्रम विफल रहा था। जबकि रोहित और धवन दोनों फाइनल में उतरेंगे तब देखना यह होगा कि टीम प्रबंधन बाहर किसे बैठाते  है। पिछले मैच में टीम ने युजवेंद्र चहल, भुवनेश्वर कुमार और जसप्रीत बुमराह को भी आराम दिया था। यह तीनों इस फाइनल में वापसी करेंगे।

और पढ़ें

Add new comment