Wednesday : 24-10-18 03:47:24 AM
English Hindi

ये दोनों खिलाडी डरते थे एक दूसरे से, फिर भी दोनों को हासिल होती सफलता 

ये दोनों खिलाडी डरते थे एक दूसरे से, फिर भी दोनों को हासिल होती सफलता 
Sukhdev Choudhary
Tuesday, October 2, 2018 - 18:23
38

नई दिल्ली। भारत के पूर्व सलामी बल्लेबाज वीरेंद्र सहवाग की तूफानी पारियां हमेशा सुर्खियों में रहीं। अपने करियर के दौरान धमाकेदार पारियों से गेंदबाजों को निराश करने में वह कोई कसर नहीं छोड़ते थे। हालांकि उनके लिए भी एक गेंदबाज खौफ बनकर आया था। वीरेंद्र सहवाग ने बताया है कि उनकी बल्लेबाजी से भले ही दुनिया के गेंदबाज आतंकित रहते थे, लेकिन एक गेंदबाज ऐसा भी था जिसका सामना करने में उन्हें भी डर लगता था।

सहवाग ने कहा कि वो बल्लेबाजी के दौरान जिस गेंदबाज का सामना करने से सबसे ज्यादा डरते थे वो थे पाकिस्तान के रावलपिंडी एक्सप्रेस शोएब अख्तर। वीरू ने कहा कि मुझे पता नहीं होता था कि वो अपनी किस गेंद से मेरे जूते पर हिट कर देंगे या फिर उनकी कौन सी गेंद मेरे सिर से टकराएगी। उन्होंने अपने कई बाउंसर मेरे सिर पर भी मारे। मैं उनका सामना करने से डरता था लेकिन उनकी गेंद पर शॉट लगाने में भी मुझे काफी मजा आता था।  

दिग्गज ओपनर सहवाग ने सोमवार को एक चैट शो में कहा, 'अपने अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट में अगर मुझे किसी गेंदबाज का सामना करने में सबसे ज्यादा डर लगा तो वह शोएब अख्तर थे। पता नहीं होता था कि वह कौन सी गेंद बाउंसर मारेंगे या फिर कौन सी यॉर्कर। उनकी गेंदें कई बार मेरे सिर पर भी लगी हैं।' उन्होंने कहा, 'भले ही मैं उनकी गेंदों का सामना करने में डरता था लेकिन मुझे उनकी गेंदों पर बाउंड्री मारने में मजा भी खूब आता था।' 

अफरीदी को भी सहवाग का खौफ था। शाहिद अफरीदी ने खुलासा किया कि वैसे तो वो किसी खिलाड़ी से नहीं डरते थे लेकिन उन्हें सहवाग के सामने गेंदबाजी करने में मुश्किल होती थी। सहवाग अच्छे-अच्छे गेंदबाजों के खिलाफ अटैकिंग बल्लेबाजी कर उनकी लाइन लेंथ बिगाड़ देते थे। भारत और पाकिस्तान के कई मुकाबलों के दौरान सहवाग ने अफरीदी की धुनाई की थी।

और पढ़ें

Add new comment