Wednesday : 24-10-18 04:41:31 AM
English Hindi

अपने पहले ही दिन चीफ जस्टिस ने दिखाई शख्ती, इस भाजपा नेता को दिया झटका

अपने पहले ही दिन चीफ जस्टिस ने दिखाई शख्ती, इस भाजपा नेता को दिया झटका
Sukhdev Choudhary
Thursday, October 4, 2018 - 12:30
28

नई दिल्ली। अपने कार्यकाल के पहले ही दिन शख्ती दिखते हुए मुख्य जस्टिस गोगोई ने भाजपा को कड़ा झटका दिया है। बता दें की गोगोई ने अपने पहले ही दिन भाजपा नेता अश्विनी उपाध्याय के द्वारा चुनाव दाखिलों को लेकर दाखिल की गई याचिका को ख़ारिज कर दिया है। अश्विनी ने अपनी याचिका में चुनावी खर्च को लेकर जीकर करते हुए उन्होंने उन्होंने चुनावी खर्च का ब्यौरा देने की अवधि घटाने को लेकर मांग की। बता दे की उपाध्याय ने अपनी याचिका में हारे हुए उमीदवार से भी चुनावी खर्च का ब्यौरा देने की भी मांग की है। 

उल्लेखनीय है की अश्विनी ने इसके साथ ही  केंद्र सरकार को चुनावी याचिकाओं के जल्द निपटारे, हाईकोर्ट में ऐसे मामलों की सुनवाई छह महीने या साल में पूरी करने के लिए अतिरिक्त जजों की नियुक्ति के निर्देश दिए जाने की भी मांग की है। आपको बता दे की चीफ जस्टिस गोगोई, जस्टिस एसके कौल और जस्टिस केएम जोसेफ की पीठ ने कहा कि यह याचिका सुनवाई योग्य नहीं है। बता दे की जब चीफ जस्टिस सुनवाई कर रहे थे तो उस समय उपाध्याय के वकील को कुछ बताने पर उन्होंने नाराजगी दिखाई। 

दरअसल हुआ यूं की उपाध्याय अपने वकील को वकील की ड्रेस पहनकर कुचन समझा रहे थे, तो इस बात को लेकर चीफ जस्टिस गोगोई ने कहा की आप खुद याचिकाकर्ता है, और आप अपने ही वकील को वकील की ड्रेस पहनकर समझा रहे है, उन्होंने कहा की क्या यही डेकोरम है? और इसी आधार पर उन्होंने येन कहते हुए उनकी याचिका खारीजन कर दी। यह सब होने के बाद भाजपा नेता उपाधयाय और उनके वकील ने अपनी याचिका वापिस लेने के लिए शीर्ष अदालत से आग्रह भी किया था। 

और पढ़ें

Add new comment