Sunday : 23-09-18 02:28:20 PM
English Hindi

भारत बंदः रामलीला मैदान में कांग्रेस का धरना शुरू, पूर्व पीएम मनमोहन सिंह बोले " लोग हताश और गुस्से में "

भारत बंदः रामलीला मैदान में कांग्रेस का धरना शुरू, पूर्व पीएम मनमोहन सिंह बोले " लोग हताश और गुस्से में "
Monday, September 10, 2018 - 12:29
35

 

नई दिल्ली : पेट्रोल-डीजल की बढ़ती कीमतों के खिलाफ कांग्रेस के भारत बंद का असर आज सुबह से ही देखा जा रहा है। जगह-जगह विपक्षी दल मोदी सरकार के खिलाफ नारेबाजी कर कहीं ट्रेन रोककर तो कहीं टायर जलाकर प्रदर्शन कर रहे हैं। कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी ने भी राजघाट से रामलीला मैदान तक पैदल मार्च निकाला। मार्च में आरजेडी, आप, एनसीपी समेत कई दलों के नेताओं ने शिरकत की।

दिल्ली के रामलीला मैदान में कांग्रेस विरोध-प्रदर्शन कर रही है। वहां राहुल गांधी सहित सोनिया गांधी, पूर्व पीएम मनमोहन सिंह, शरद पवार, शरद यादव समेत कई दलों के नेता मौजूद हैं। इस दौरान धरना भी दिया गया है। इस मौके पर पूर्व पीएम मनमोहन सिंह ने कहा कि लोग हताश और गुस्से में है। किसान परेशान है, युवाओं में बेरोजगारी की फिक्र बढ़ रही है। मोदी सरकार अपने तमाम वादे पूरे करने में नाकाम रही है।

भारत बंद के चलते ईस्ट कोस्ट रेलवे जोन ने 12 ट्रेनें रद्द कर दी हैं। इनमें भुवनेश्वर-हावड़ा जन शाताब्धी एक्सप्रेस और भुवनेश्वर-विशाखापटनम इंटर सिटी एक्सप्रेस भी शामिल है। मुंबई में कांग्रेस कार्यकर्ताओं ने अंधेरी रेलने स्टेशन पर ट्रेन रोकी। इस दौरान कांग्रेस के वरिष्ठ नेता संजय निरुपम के साथ पुलिस की धक्का-मुक्की हुई। उसके बाद उन्हें हिरासत में ले लिया गया।

मध्यप्रदेश के उज्जैन दरगाह मंडी के पास कांग्रेसी कार्यकर्ताओं ने पेट्रोल पंप में तोड़फोड़ की है। बताया जा रहा है कि इस दौरान पुलिसकर्मी को पीटा भी गया। सांसद पप्पू यादव के समर्थकों ने पटना में कई बसों में तोड़फोड़ की है। यहां राजेंद्र नगर रेलवे टर्मिनल के बाहर बसों पर पत्थरों और लाठी से हमला किया गया। साथ ही बिहार के कई शहरों में हिंसा की खबरें आ रही है।