Wednesday : 24-10-18 03:47:19 AM
English Hindi

काँग्रेस का बड़ा फैसला राहुल गांधी करेंगे उम्मीदवारों की घोषणा प्रस्ताव हुआ पारित

काँग्रेस का बड़ा फैसला राहुल गांधी करेंगे उम्मीदवारों की घोषणा प्रस्ताव हुआ पारित
Tuesday, October 9, 2018 - 13:17
43

जयपुर। चुनाव आयोग द्वारा राजस्थान विधानसभा चुनाव की तारीखों की घोषणा के बाद अब कांग्रेस ने अपने चुनावी युद्धाओं को लेकर कवायद शुरू कर दी है। इसी क्रम में आज प्रदेश कांग्रेस चुनाव समिति की पहली बैठक आयोजित की गई, जिसमें टिकटों के बंटवारे को लेकर बड़ा फैसला लिया गया है। बैठक में कुमारी शैलजा, अशोक गहलोत, सचिन पायलट, सीपी जोशी सहित कई कांग्रेसी नेता मौजूद रहे।

राजधानी जयपुर स्थित पीसीसी दफ्तर में आयोजित इस बैठक में कुमारी शैलजा ने अशोक गहलोत, सचिन पायलट, सीपी जोशी सहित कई नेताओं से टिकटों के बंटवारें को लेकर रायशुमारी की। बैठक के बाद कुमारी शैलजा ने प्रेस वार्ता के दौरान कांग्रेस की जीत का दावा किया। वहीं उन्होंने कहा कि उम्मीदवार ज्यादा बहुत हैं और यह भी है एक बड़ा चैलेंज है।

इस दौरान अशोक गहलोत ने कहा कि टिकट वितरण में तेरा-मेरा नहीं होना चाहिए और टिकट वितरण में जो ध्यान रखा जाए वो सिर्फ कांग्रेसी होना चाहिए। वहीं पीसीसी चीफ सचिन पायलट ने कहा कि कोई भी यह नहीं कहे मैं इस गुट का नेता, मैं उस गुट का नेता। ऐसा करने वाले सभी नेता यह गलत फहमी निकालें और सिर्फ यह ध्यान रखें कि हम सबसे पहले कांग्रेस के हैं। 

बैठक के बाद प्रभारी और राष्ट्रीय महासचिव अविनाश पांडेय ने कहा कि कांग्रेस सत्ता में आ रही है। इसलिए जाहिर सी बात है कि टिकट के दावेदार बहुत ज्यादा है। इसलिए इनमें से एक प्रत्याशी चयन करना यकीनन चैलेजिंग होगा। पांडेय ने कहा कि अक्टूबर में कांग्रेस प्रत्याशियों की सूची जरुर जारी कर देंगे।

वहीं सीपी जोशी ने अपनी राय जा​हिर करते हुए कहा कि इस बार मौका चुनावों में ज्यादा से ज्यादा युवा उम्मीदवारों को मौका दिया जाना चाहिए। करीब ढाई घंटे चली प्रदेश कांग्रेस चुनाव समिति की पहली बैठक के सभी नेताओं ने प्रस्ताव पारित किया, जिसमें एक बड़ा भी लिया गया। इसके मुताबिक, राजस्थान में उम्मीदवारों की घोषणा खुद राहुल गांधी करेंगे।

और पढ़ें

Add new comment