Wednesday : 24-10-18 04:10:17 AM
English Hindi

सिनेपोलिस ने बेंगलूरू में तकनीकी रूप से सबसे उन्नत लेजर सिनेमा प्रोजेक्टर किया स्थापित 

सिनेपोलिस ने बेंगलूरू में तकनीकी रूप से सबसे उन्नत लेजर सिनेमा प्रोजेक्टर किया स्थापित 
Monday, October 1, 2018 - 17:51
43

नई दिल्ली। भारत के पहले अंतरराष्ट्रीय और दर्शकों की संख्या के मामले में विश्व के दूसरे सबसे बड़े मूवी थियेटर सर्किट सिनेपोलिस ने अपने दर्शकों को सिनेमा देखने का अद्वितीय अनुभव उपलब्ध कराने के लिए भारतीय बाजार में हमेशा नई और उन्नत प्रौद्योगिकी को प्रस्तुत किया है। सबसे आगे रहने की इस भावना के कारण, सिनेपोलिस रॉयल मीनाक्षी, बेंगलूरू में लेजर ऑडी की शुरूआत के साथ आज भारत को अपना पहला उन्नत ‘डीपी4के-60एल’ डिजीटल सिनेमा लेजर प्रोजेक्टर प्राप्त हुआ है।

इस शुरूआत के साथ सिनेपोलिस इंडिया ने अपने दर्शकों को एक नवीन और अभूतपूर्व फिल्म अनुभव उपलब्ध कराने के लिए तकनीकी रूप से सबसे अधिक उन्नत प्रोजेक्टर के साथ सिनेमा प्रोजेक्शन के तरीकों को बदला है। सिनेपोलिस अपने दर्शकों को अपने उन्नत सिनेमा घरों में ‘एक आत्मीय और मनोरंजक अनुभव’ उपलब्ध कराने में गर्व महसूस करता है। उत्कृष्ट और प्रौद्योगिकीय रूप से उन्नत प्रोजेक्टर जानदार डिजीटल साउंड सिस्टम के साथ एकदम स्पष्ट तस्वीरें दिखाता है जिससे बैंगलूरू के फिल्म दर्शकों के लिए एक अनूठा माहौल बन जाता है।

सिनेपोलिस ने इस टेक्नालॉजी की शुरूआत सिनेपोलिस रॉयल मीनाक्षी मे की है। जेवियर सोटोमेयर, मैनेजिंग डायरेक्टर, सिनेपोलिस एशिया ने इस लॉंच के अवसर पर कहा, ‘हम अपने फिल्म दर्शकों को फिल्म देखने का एक अनूठा अनुभव उपलब्ध कराने के लिए प्रतिबद्ध हैं। यह प्रौद्योगिकी फिल्म देखने के अनुभव को क्रांतिकारी बनाएगी और फिल्म प्रोजेक्शन के क्षेत्र में प्रगति का अगला चरण है’।

देवांग संपत, निदेशक- स्ट्रेटेजिक इनिशिएटिव्स, सिनेपोलिस इंडिया ने कहा, ‘हमारा उद्देश्य अपनी सेवाओं और प्रौद्योगिकी के माध्यम से सिनेमा देखने का सबसे बेहतर अनुभव उपलब्ध कराना और लोगों की जिंदगी में फिल्मों का जादू भरना है। चमक के एक असाधारण स्तर और बढ़े हुए कंट्रास्ट के अनुपात के साथ हाल ही में लॉंच किया गया लेजर ऑडी एक अत्यंत परिष्कृत फिल्म अनुभव के साथ फिल्म देखने को और अधिक वास्तविक बना देगा। यहां तक कि इसके द्वारा प्रदर्शित की जाने वाली 2डी छवियां भी एकदम गहरे और समान रंगों के साथ पूरी तरह स्पष्ट नजर आती हैं’।

स्थापित किया गया डीपी4के -60एल लेजर प्रोजेक्टर किसी भी जेनॉन प्रोजेक्टर की तुलना में दोगुनी चमक प्रदान करेगा। यह दुनिया का सबसे चमकीला सिनेमा प्रोजेक्टर है, जो 56,000 लुमेन के शानदार चमक स्तर पर विशिष्ट सिनेमाई अनुभव प्रदान करने के लिए डिजाइन किया गया है। यह बड़ी स्क्रीन पर चमक के शानदार स्तर और तस्वीरों की बेहतरीन गुणवत्ता को प्रस्तुत करता है। इस प्रोजेक्टर को खास एकीकृत सिनेमा मीडिया प्रोसेसर के साथ भी तैयार किया गया है, और यह 4के सामग्री प्रति सेकंड 60 फ्रेम और 4के फॉर्मेट में 3 डी फिल्मों को दिखाने में सक्षम है। डीपी4के -60एल प्रोजेक्टर पूरी तरह से एकीकृत है जो जटिलता को कम करता है। सिनेपोलिस के पास वर्तमान में पूरे भारत में 350 स्क्रीन और 59 सिनेमा उपलब्ध हैं। कंपनी ने दिल्ली, मुंबई, कोलकाता और बेंगलुरु जैसे बड़े महानगरों में मजबूत उपस्थिति के कारण 57 भारतीय शहरों में अच्छी पहचान बनाई है।

और पढ़ें

Add new comment