Sunday : 23-09-18 02:39:30 PM
English Hindi

 ज्वैलर्स को चूना लगाने वाला ‘‘नटवरलाल’’ गिरफ्तार, डेढ़ किलो नकली चांदी जप्त

 ज्वैलर्स को चूना लगाने वाला ‘‘नटवरलाल’’ गिरफ्तार, डेढ़ किलो नकली चांदी जप्त
Monday, September 10, 2018 - 11:12
78

अजमेर : अजमेर के सर्राफा व्यवसायियों को पिछले कुछ समय से एक नटवर लाल नकली चांदी को असली बताकर सस्ते दाम पर बेचकर चूना लगा जाता। ऐसा एक नहीं बल्कि कई सर्राफा व्यवसायियों के साथ हुआ। इस बार सर्राफा व्यवसायियों ने इस नटवर लाल को दबोच लिया और पुलिस के हवाले कर दिया। नटवर लाल के कब्जे से डेढ़ किलो नकली चांदी जप्त की है।

अजमेर उत्तर वृताधिकारी जिनेन्द्र कुमार जैन ने बताया कि सर्राफा मार्केट में पिछले कुछ समय से एक शातिर नटवरलाल के कारण दहशत व्याप्त थी। यह शख्स आए दिन नकली चांदी को असली बताकर सर्राफा व्यवसायियों को बेच जाता। इसकी आम चर्चा होने पर हर व्यवसायी सतर्क हो गया। रविवार को भी यह नटवरलाल डेढ़ किलो चांदी की दो सिल्लियां लेकर नया बाजार पहुंचा तो व्यवसासियों ने उसे दबोच लिया। उसके सामान की तलाशी ली तो दो चांदी की सिल्लियां मिली। जिस पर उपर तो चांदी है लेकिन अंदर से अन्य ही कोई धातु मिली। उसे पकड़ कर कोतवाली थाना पुलिस के सुपुर्द किया गया। जैन ने कहा कि पकड़े गए आरोपी का नाम साकलचंद है। वह कहां का रहने वाला है फिलहाल यह भी स्पष्ट नहीं हो पाया है। वह लगातार अलग-अलग स्थान का खुद को रहने वाला बता रहा है। 

तीन व्यवसायियों ने दी शिकायत

जैन ने कहा कि अब तक पुलिस को तीन सर्राफा व्यवसायियां की ओर से शिकायत मिल चुकी है। शिकायत में एक ने बताया कि गत दिनों ही शातिर साकलचंद उसे साढ़े चार किलो चांदी बेच गया था जो बाद में नकली निकली। वहीं दुसरे व्यापारियों ने भी अपने साथ हुई ठगी की दास्तां बयां की है। पुलिस ने मुकदमे दर्ज करके आरोपी से पूछताछ शुरू कर दी है। आरोपी कहां से यह माल लाता था। इस संबंध में गहन पूछताछ की जा रही है।