दिल्ली: 11 लोगो के सामूहिक आत्महत्या काण्ड में आया नया मोड़

दिल्ली: 11 लोगो के सामूहिक आत्महत्या काण्ड में आया नया मोड़
Published Date:
Friday, July 6, 2018 - 08:39

उज्जैन। देशभर को झकझोर देने वाले बुराड़ी मौत कांड के तार उज्जैन से भी जुड़े हैं। मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक साल 2016 में बुराड़ी में रहने वाला भाटिया परिवार उज्जैन आया था और यहां भृर्तहरि गुफा और गढ़कालिका क्षेत्र में तांत्रिक पूजा करवाई थी।

इसके एवज में तांत्रिक ने भाटिया परिवार से मोटी रकम मांगी थी, मगर परिवार ने असमर्थता जताई। इस पर तांत्रिक ने परिवार को कथित रूप से श्राप दे दिया था और कहा कि पूरे परिवार का पतन हो जाएगा। हालांकि पुलिस अधिकारियों का कहना है कि इस तरह का कोई इनपुट दिल्ली पुलिस से अभी तक नहीं मिला है। जानकारी मांगी जाने पर जांच करेंगे।

बता दें कि उज्जैन तंत्र साधना का केंद्र रहा है। महीने की विभिन्न तिथियों पर तांत्रिक ओखलेश्वर व चक्रतीर्थ क्षेत्र में तांत्रिक क्रिया करते हैं। देशभर से बड़ी संख्या में तांत्रिकों का आनाजाना लगा रहता है। बुराड़ी में भाटिया परिवार के 11 लोगों की रहस्मय मौत के मामले की पड़ताल के दौरान यह बात सामने आई है कि परिवार डेढ़ साल पहले उज्जैन आया था और यहां तंत्र क्रिया करवाई थी। हालांकि इस बात की पुष्टि नहीं हुई है।

● उज्जैन के श्रीकांत से मिला था परिवार ●

न्यूज चैनलों के अनुसार भाटिया परिवार उज्जैन के श्रीकांत नामक युवक से एक मंदिर में दर्शन के दौरान मिला था। भाटिया परिवार ने श्रीकांत से तंत्र क्रिया के बारे में बात की थी। श्रीकांत का दावा है कि भाटिया परिवार परेशान था और गढ़कालिका क्षेत्र में उन्होंने गोपीनाथ नामक तांत्रिक से तंत्र क्रिया करवाई थी। श्रीकांत के अनुसार रुपए नहीं देने पर तांत्रिक ने भाटिया परिवार को श्राप दे दिया था।

● कोई इनपुट नहीं है●

"न्यूज चैनलों पर इस तरह की खबर देखी है। दिल्ली पुलिस ने फिलहाल कोई इनपुट नहीं मांगा है। अगर कोई जानकारी मांगी जाती है, तो कार्रवाई करेंगे। "
( प्रमोद सोनकर, एएसपी, उज्जैन )