Wednesday : 24-10-18 03:47:55 AM
English Hindi

नशा तस्करों के खिलाफ दो बड़ी कार्यवाही

नशा तस्करों के खिलाफ दो बड़ी कार्यवाही
Tuesday, October 2, 2018 - 11:49
48

सिरसा। जिला की सीआईए सिरसा पुलिस ने प्रवर पुलिस अधीक्षक श्री हामिद अख्तर के कुशल नेतृत्व में कार्य करते हुये सीआईए सिरसा इंचार्ज इंस्पेक्टर दलेराम की टीम ने नशा तस्करों के खिलाफ एक ही दिन मे 3 बड़ी कारवाईयां करते हुए SP साहब द्वारा चलाये जा रहे ऑपरेशन प्रबल प्रहार के तहत गुप्त सूचना के आधार पर तीन अलग अलग जगहों पर लगातार कार्रवाईयां करते हुए 6 व्यक्तियों के कब्जे से 181 किलो ग्राम डोडापोस्त बरामद करने में बड़ी सफलता हासिल की है। पकड़े गए आरोपियों से 2 कारें भी बरामद की गई है । एक आरोपी भागने में कामयाब हो गया ।
( 1.) आज सीआईए सिरसा के सहायक उप निरीक्षक तरसेम सिंह के नेतृत्व में सीआईए टीम नाकाबंदी के दौरान NH 9 पुल, सिकंदरपुर के नजदीक मौजूद थी कि एक सदिंग्ध  वरना कार नंबर HR 29AJ 0060 डिंग की तरफ से आती दिखाई दी । सीआईए टीम ने तत्परता से कारवाई करते हुए कार को शक की बिनाह पर कार को चैक किया और कार मे सवार दोनों कार सवारों को कार सहित काबू कर लिया । जिनकी पहचान रणधीर पुत्र शम्बू व प्रेम पुत्र रामबीर अकबाम अहीर वासियान पाली जिला महेन्द्रगढ़ के रूप में हुई । कार की तलाशी ली तो कार की डिग्गी से 2 कट्टे डोडा पोस्त बरामद हुए। बजन करने पर प्रत्येक कटे से 14 किलो ग्राम डोडा पोस्त कुल 28 किलोग्राम डोडापोस्त बरामद हुआ । जिस पर आरोपीयों के खिलाफ मुकदमा नंबर 288,   दिनांक 01.10.18 धारा 15/61/85 थाना सदर सिरसा दर्ज करके आगामी कारवाही अमल में लाई जा रही है । यह डोडापोस्त आरोपियों दवारा सिरसा व कालांवाली क्षेत्र में सप्लाई की जानी थी । पकड़े गए डोडा पोस्त की कीमत नशे के बाजार में 1 लाख 40 हज़ार रुपये आंकी गई है । अगामी कार्यवाही थाना सदर सिरसा द्वारा अमल में लाई जा रही है ।

(2.) सीआईए सिरसा के सहायक उप निरीक्षक सतनारायण के नेतृत्व में सीआईए की दूसरी टीम नाकाबंदी के दौरान भावदीन से मानखेड़ा रोड पर मौजूद थी कि एक सिल्वर रंग की सदिंग्ध हौंडा सिटी कार नंबर DL 3CY 4589 भावदीन की तरफ से आती दिखाई दी जिसको रुकने का ईशारा किया गया तो कार सवारों ने कार को वापिस घुमाने की कोशिश की सीआईए टीम ने तत्परता से कारवाई करते हुए कार को शक की बिनाह पर चारों कार सवारों को कार सहित काबू कर लिया । पकड़े गए आरोपियों की पहचान सुखदीप उर्फ सीपा पुत्र नछत्तर, जग्गा सिंह पुत्र गंगन सिंह, नामदेव उर्फ नामु पुत्र हरविंदर सिंह अक़वाम मजबी सिख वासियान रोड़ी व सेवक सिंह पुत्र बचन सिंह जाती मजबी सिख वासी टांडिया पंजाब के तौर पर हुई । कार की तलाशी ली तो कार की डिग्गी से 2 कट्टे डोडा पोस्त बरामद हुए। बजन करने पर कुल 34 किलोग्राम डोडापोस्त बरामद हुआ । जिस पर आरोपीयों के खिलाफ मुकदमा नंबर 147,   दिनांक 01.10.18 धारा 15/61/85 थाना डिंग दर्ज करके आगामी कारवाही अमल में लाई जा रही है । यह डोडापोस्त आरोपियों दवारा रोड़ी व मानसा क्षेत्र में सप्लाई की जानी थी । पकड़े गए डोडा पोस्त की कीमत नशे के बाजार में 1 लाख 70 हज़ार रुपये आंकी गई है । अगामी कार्यवाही थाना डिंग द्वारा अमल में लाई जा रही है ।
(3.) आज सीआईए सिरसा के सहायक उप निरीक्षक भजन दास के नेतृत्व में सीआईए तीसरी टीम गस्त के दौरान गांव मोचिवाली में मौजूद थी कि गुप्त सूचना मिली कि मनजीत पुत्र देवीलाल वासी मोचिवाली के मकान पर भारी मात्रा में डोडा पोस्त की खेप आई है । सीआईए टीम ने सूचना बारे DSP हेडक्वार्टर श्री रविन्दर सिंवर को अवगत करवाया । जिस पर DSP साहब मौका पर पहुंचे । टीम ने तत्परता से कारवाई करते हुए आरोपी के मकान पर रेड की लेकिन आरोपी पुलिस रेड से पहले ही गायब हो गया । सीआईए टीम ने DSP साहब की हाजिरी में मकान की तलाशी ली तो तूड़ा के कमरा से तुड़ा के नीचे दबे हुये 6 कट्टे डोडा पोस्त बरामद हुए जिनका बजन करने पर 6 कट्टों का कुल वजन 119 किलोग्राम  हुआ । जिस पर आरोपी के खिलाफ मुकदमा नंबर 148,दिनांक  01.10.18 धारा 15/61/85 थाना डिंग दर्ज करके आगामी कारवाही अमल में लाई जा रही है । पकड़े गए डोडा पोस्त की कीमत नशे के बाजार में 6 लाख रुपये आंकी गई है । अगामी कार्यवाही थाना डिंग द्वारा अमल में लाई जा रही है ।

और पढ़ें

Add new comment