Sunday : 21-10-18 12:37:05 AM
English Hindi

कांग्रेस का महिला अधिकार सम्मलेन हुआ आयोजित

कांग्रेस का महिला अधिकार सम्मलेन हुआ आयोजित
Wednesday, August 8, 2018 - 12:45
180

दिल्ली के ताल कटोरा स्टेडियम में मंगलवार को हुए कांग्रेस के महिला अधिकार सम्मेलन को ऐतिहासिक बनाने के लिए कार्यकर्ताओं में पूरा उत्साह देखने को मिला।कांग्रेस महिला सम्मेलन को संबोधित करते हुए पार्टी अध्‍यक्ष राहुल गांधी ने भाजपा और आरएसएस पर जमकर निशाना साधा. इस कार्यक्रम में उन्होंने महिला कांग्रेस का झंडा और लोगो लॉन्च किया. यहां उपस्थित लोगों को संबोधित करते हुए कांग्रेस अध्‍यक्ष ने कहा कि आरएसएस एक ऐसा संगठन है जिसमें महिलाएं नहीं जा सकती है. उनकी विचारधारा है कि महिलाएं देश नहीं चला सकती हैं. जिस दिन आरएसएस में महिलाएं शामिल हो गयी उस दिन आरएसएस बदल जाएगा

 

राहुल ने कहा कि आने वाले वक्त में कांग्रेस में महिलाओं की भागीदारी बढ़ेगी और उन्हें महत्वपूर्ण जिम्मेदारियां दी जाएंगी. राहुल ने महिला आरक्षण मुद्दे पर कहा कि अगर बीजेपी महिला आरक्षण बिल लेकर आती है, तो कांग्रेस उसका समर्थन करेगी. लेकिन अगर बीजेपी ऐसा नहीं करती है तो कांग्रेस सरकार आने पर महिला आरक्षण बिल पास कराया जाएगा.

 " मोदी और योगी सरकार महिलाओं के हित और सुरक्षा के लिए गंभीर नहीं और आये दिन महिलाओं के ऊपर अत्याचार और यौन शोषण के मामले सामने आ रहे है . जिसका परिणाम आने वाले चुनाव में भुगतना पड़ेगा.   " 

सरिता सेंगर (  महासचिव - उ.प्र.महिला कांग्रेस )

और पढ़ें