पुलिस प्रशासन की लापरवाही से सरपट दौड रहे ओवर लोड वाहन 

पुलिस प्रशासन की लापरवाही से सरपट दौड रहे ओवर लोड वाहन 
Published Date:
Tuesday, June 12, 2018 - 15:00

लालसोट/ राकेश शर्मा :

एक और राज्य सरकार द्वारा एवं राजस्थान पुलिस प्रशासन द्वारा सडक सुरक्षा सप्ताह एवं सडक सुरक्षा नियमों के लिए बडे बडे होंडींग बैनर लगाकर आमजनता को सडक सुरक्षा के लिए प्रेरित कर रहे है।पर लगता है कि शायद सडक सुरक्षा के नियम कागजो तक ही सिमट कर रह गए।

जी हा हम बात कर रहे है राज्य सरकार एवं राजस्थान पुलिस प्रशासन द्वारा बनाए गए यातायात नियमों की जिनकी सरे आम धज्जियां उडा रहे ओवरलोडिंग वाहन चालक उपखंड मुख्यालय के खटवा रोड,कोथून रोड,मंडावरी रोड,बिलोणा बगडी सहित अन्य गांवो को जाने वाले निजी वाहन चालक ओवरलोड सवारीया भरकर ले जाते है।ओर पुलिस प्रशासन हाथ पर हाथ रखकर बंद आखो से ओवरलोड वाहनों को देखते रहते है। स्कूली छात्र छात्राओं बच्चे बूढ़े महिलाओं को अपनी जान को हथेली पर  रख लालसोट तक आना इन लोगों की मजबूरी बन गया है।

क्योंकि प्रशासन ओर परिवन विभाग की अनदेखी के चलते लोगों को नीजि वाहनों मे सफर करना पड रहा है।ये घटना लालसोट तहसील से दस किलोमीटर की दूरी पर है जहां निजी वाहन जीप,जूगाड मे निजी वाहन ड्राइवरों द्वारा मनमाना किराया देने के बावजूद बैठने की जगह के बजाय चारों तरफ लटक कर अपनी मंजिल तय करनी पडती है।साथ ही जान जोखिम में डालना पडता है सो अलग पर प्रशासन के आँख के नीचे से अवैध वाहन पुलिस प्रशासन के सामने से बेखौफ धडल्ले से गुजर रहे है।पर लगता है पुलिस व प्रशासन को एक बडे हादसे का इंतजार है।