पत्रकार सम्मान समारोह का आयोजन

पत्रकार सम्मान समारोह का आयोजन
Published Date:
Monday, May 21, 2018 - 12:01

चोपन-भारतीय पत्रकार सुरक्षा परिषद के प्रथम स्थापना दिवस के उपलक्ष्य में पत्रकार सम्मान समारोह का आयोजन स्थानीय प्रीतम फौजी होटल में आयोजन कर्ता भारतीय पत्रकार सुरक्षा परिषद के मण्डल अध्यक्ष सौरभ अग्रवाल और भारतीय पत्रकार सुरक्षा परिषद के राष्ट्रीय अध्यक्ष मणिशंकर सिन्हा, भारतीय पत्रकार सुरक्षा परिषद के राष्ट्रीय उपाध्यक्ष श्याम नारायण दूबे के द्वारा किया गया। स्थापना दिवस के अवसर पर पत्रकारों के कल्याण व लोकतंत्र के चौथे स्तम्भ की रक्षा सुरक्षा, मान सम्मान, तथा स्थान दिलाने के लिए किया गया है।

देश में चौथा स्तम्भ का राष्ट्रहितों में सबसे महत्वपूर्ण योगदान है। परन्तु देश का प्रहरी समस्याओं/उत्पीड़न से अधिक ग्रसित है। जो एक चिन्ता का बड़ा विषय है। समाजहितों में दिन रात एक कर देने वाला सजग प्रहरी आज के दौर में खुद को असुरक्षित महसूस कर रहा है। यह लोकतंत्र व देश के लिए दुर्भाग्य पूर्ण है। हमारा संकल्प है कि पत्रकारों पर हो रहे उत्पीड़न बंद किये जाय। कलमकारों को डर व उत्पीड़न से मुक्त वातावरण तैयार हो। साथ ही पत्रकारों के रक्षा सुरक्षा की व्यवस्था सरकार द्वारा सुनिष्चित किया जाय, तथा पत्रकारों के योगदान का यथो चित सम्मान व स्थान मिलें।पत्रकार एसोसिएशन का उद्देश्य समाज में उन जरुरतमंद लोगो की मदद करना हैं जिन्हें सामाजिक, आर्थिक, सांस्कृतिक और बौद्धिक ज्ञान की आवश्यकता हैं !

इस मौके पर दुद्धि के पूर्व विधायक रूबी प्रसाद,अजयशेखर,ओबरा चेयरमैन प्रानमति देवी,पिपरी चेयरमैन दिग्विजय सिंह,रेनुकूट चेयरमैन बबलू सिंह,मिथलेश द्विवेदी,मसहूर कवित्री रचना तिवारी,आशीष पाठक ,रमेश यादव सहित भारी संख्या में पत्रकारगण उपस्थित रहे। कार्यक्रम का संचालन मस्तराम ने किया।