Wednesday : 24-10-18 03:56:29 AM
English Hindi

PM मोदी अजमेर में चुनावी रैली कर फूंकेंगे बिगुल, 30,000 से अधिक शामिल होंगे मुस्लिम

PM मोदी अजमेर में चुनावी रैली कर फूंकेंगे बिगुल, 30,000 से अधिक शामिल होंगे मुस्लिम
Sukhdev Choudhary
Saturday, October 6, 2018 - 12:56
27

जयपुर/अजमेर: राजस्थान में चुनावों की आज घोषणा हो सकती है, कांग्रेस और बीजेपी दोनों जोर-शोर से चुनाव प्रचार-प्रसार कर रही है। जहां कांग्रेस संकल्प रैल्ली के द्वारा अपना दम दिखा रही है तो दूसरी और भाजपा गौरव यात्रा कर जनता को चार साल में की गई अपनी उपलब्धियां गिना रही है। बीजेपी की गौरव यात्रा का आगमन बीजेपी के अध्यक्ष अमित शाह ने किया तो अब इसका समापन करने देश के प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी करने आज अजमेर में आ रहे है। पीएम की रैली में भाजपा आज लगभग 3 लाख लोगो के आने की संभावना जता रही है। भाजपा इसको हर संभव सफल रैली बनाने को तैयार है ।

बता दे की रैली को सफल बनाने के लिए आयोजक पूरी तरह से लगे हुए हैं, मुख्यमंत्री वसुंधरा राजे खुद अपनी निगरानी में हर एक बंदोबस्त पर नजर रखे हुए हैं  उन्होंने शुक्रवार को रैली स्थल का जायजा लिया। उन्होंने मंच से लेकर लोगों के बैठने तक की सभी व्यवस्था का जायजा लिया। बीजेपी आयोजकों का दावा है कि रैली में कम से कम 3 लाख लोग पहुंचेंगे। बीजेपी का दावा है की इस विशाल रैली में लगभग 30 ,000  मुस्लिम वर्ग के लोग भी आएंगे। राजस्थान में PM मोदी की यह पहली चुनावी रैली होगी और अजमेर में नरेंद्र मोदी बिगुल फूंकेंगे। राजस्थान गौरव यात्रा का भी पीएम मोदी समापन करेंगे।

पीएम मोदी इस जनसभा में अजमेर संभाग के लिए कई घोषणाएं भी कर सकते हैं। हालांकि इस बारे में औपचारिक रूप से अभी कुछ नहीं कहा गया है। जनसभा की तैयारियों का जायजा लेने के लिए अजमेर पहुंचे भाजपा के प्रदेश महामंत्री ओंकार सिंह लखावत ने कहा कि तैयारियों को अंतिम रूप दिया जा रहा है। इसमें प्रदेश भर के पार्टी कार्यकर्ताओं के साथ साथ 52 हजार बूथ अध्यक्षों के भाग लेने की संभावना है। उन्होंने बताया कि पिछले दिनों पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष शाह के जयपुर दौरे के दौरान इस कार्यक्रम की योजना बनी। भाजपा का दावा तीन लाख लोग आएंगे, जिनमे 30 हजार मुस्लिम होंगे।

माना जा रहा है कि पीएम मोदी इस सभा के बाद पुष्कर जिले का भी दौरा कर सकते हैं, लेकिन अब तक मिले कार्यक्रम में इसकी जानकारी नहीं मिली है। वहीं पीएम की सभा से पूर्व बीजेपी अध्यक्ष मदन लाल सैनी का कहना है कि प्रदेश के हर मंडल से कार्यकर्ता इस सभा में पहुंच रहे हैं और बीजेपी ने करीब 50 हजार लोगों के इस सभा में जुटने का अनुमान लगाया है। राजस्थान विधानसभा चुनावों में बीजेपी को काफी पीछे बताया जा रहा है  अब तक आए तमाम चैनलों के सर्वे पर नजर डाली जाए तो बीजेपी की सरकार राजस्थान से जा रही है। जबकि बीजेपी ऐसा नहीं होने के लिए पूरी ताकत लगा रही है। 

और पढ़ें

Add new comment