Sunday : 21-10-18 12:28:25 AM
English Hindi

राहुल गाँधी के जयपुर दौरे पर एसपीजी ने फसाया पेच

राहुल गाँधी के जयपुर दौरे पर एसपीजी ने फसाया पेच
Friday, August 10, 2018 - 16:30
158

जयपुर। राहुल गाँधी 11 अगस्त को जयपुर दौरे पर आने वाले है.लेकिन उनके सड़क मार्ग कार्यक्रम को लेकर एसपीजी ने पेच फंसा दिया है। दरअसल कांग्रेस राहुल गाँधी को टोंक रोड से होते हुए गणेश मंदिर फिर वहा से रामलीला मैदान ले जाना चाहती है लेकिन एसपीजी ने सुरक्षा का हवाला देते हुए राहुल को जेएलएन मार्ग से सीधा रामलीला मैदान ले जाने को कहा है.प्रदेश कांग्रेस में एसपीजी की सुरक्षा आदेश को लेकर खलबली मची हुई है क्यों की राहुल के दौरे में सिर्फ दो दिन बाकी बचे है और अगर कांग्रेस राहुल को सीधा रामलीला मैदान ले जाती है तो उसकी राजनीतिक मंशा पूरी नहीं होगी और जिस मकसद से राहुल गाँधी का जयपुर दौरा हो रहा है वो पूरा नहीं होगा।वही एसपीजी के इस आदेश के बाद कांग्रेस ने बीजेपी पर सवाल उठाया है कांग्रेस ने आरोप लगाते हुए कहा की ये सब बीजेपी की चाल है वह राहुल गांधी से डरी हुई है इसलिए उनकी यात्रा में रुकावट पैदा कर रही और एसपीजी जो सुरक्षा में भेदभाव कर रही है वो भी सरकार के कहने पर ही कर रही है. जब बीजेपी के नेता राजस्थान दौरे पर आए तो एसपीजी को सभी रूट मंजूर होते है सभी मार्ग सुरक्षित लगते है।  

 

                                         कांग्रेस ने राहुल गाँधी के लिए ये बनाया था प्लान 

कांग्रेस राहुल गांधी को टोंक रोड, दुर्गापुरा पुलिया के नीचे से गोपालपुरा चौक, लक्ष्मी मंदिर तिराहा, रामबाग सर्किल, यादगार होते हुए रामलीला मैदान तक जुलूस के रूप में ले जाना चाहती है। जिससे ये रोड शो जैसा लगे। और रास्ते में मोती डूंगरी गणेश मंदिर के दर्शन कराने का भी इस में रखा गया है। 

                                                           ये मामला उठा कैसे 

दरअसल कल एसपीजी और पुलिस की टीम ने टोंक रोड और जेएलएन मार्ग का दौरा किया था जिसमे एसपीजी ने जेएलएन मार्ग को अधिक सुरक्षित माना और कांग्रेस को इस मार्ग से राहुल को रामलीला मैदान लाने को कहा।

वही बीजेपी ने इस पुरे मुद्दे पर कहा की इसमें सरकार की कोई भूमिका नहीं है. एसपीजी ने सुरक्षा निर्देश जारी किए है तो कुछ सोच कर ही किया होगा। 

और पढ़ें

Add new comment