Sunday : 23-09-18 01:36:31 PM
English Hindi

भारत बंद: राजस्थान में दिखने लगा भारत बंद का असर

भारत बंद: राजस्थान में दिखने लगा भारत बंद का असर
Monday, September 10, 2018 - 12:03
99

जयपुर। पेट्रोल-डीजल, रसाई गैस के दामों में हुई बढ़ोतरी व महंगाई के विरोध में राष्ट्रव्यापी आह्वान पर सोमवार को कांग्रेस के भारत बंद का असर राजस्थान में दिखने लगा है। अलवर में स्कूल-बाजार बंद है और बड़ी संख्या में पुलिस जाप्ता बाजारों में तैनात है। अजमेर में सभी पेट्रोल पंप बंद होने से लोगों को परेशानी का सामना करना पड़ रहा है। वहीं पटना से हिंसा की खबरें आ रही है। प्रदर्शनकारियों द्वारा यहां बस में तोडफ़ोड़ की गई है। साथ ही रोड पर टायर जलाकर प्रदर्शन किया जा रहा है। दिल्ली में धरना देने से पहले कांग्रेसी नेता राजघाट पर पहुंचे हैं।

अलवर : अलवर में स्कूल-बाजार बंद, बड़ी संख्या में पुलिस जाप्ता तैनात अलवर में बंद को लेकर शहर के होप सर्कस पर कांग्रेसी जुटने लगे है। वही बड़ी संख्या में पुलिस जाब्ता तैनात किया हुआ है। कुछ व्यापारी संगठनों ने बंद का समर्थन भी किया है। अभी तक शहर के मुख्य बाजारों में दुकानें बंद है वहीं कुछ स्कूलों में भी आज का अवकाश घोषित किया है।
 

तिजारा: टपूकड़ा में भी भारत बंद का असर देखने को मिला और प्रमुख बाजार बंद रहे बंद को लेकर  प्रमुख कांग्रेस नेताओं ने विरोध प्रदर्शन किया और बढ़ती हुयी महंगाई को लेकर जनता और व्यापारियों से सहयोग माँगा 

झालावाड़ : झालावाड़ में भी बाजार बंद कांग्रेस के भारत बंद के आह्वान के तहत झालावाड़ में भी फिलहाल बाजार बंद हैं कांग्रेस के कार्यकर्ता जिला अध्यक्ष कैलाश मीणा की अगुवाई में शहर के मामू भानेज चौराहे से रैली निकालने की तैयारी कर रहे हैं। रैली नगर के मुख्य मार्गो से होकर निकलेगी इस दौरान खुली दुकान नजर आने पर दुकानदारों से बंद को समर्थन देने की अपील की जा रही है। अजमेर में सभी पेट्रोल पंप बंद, लोग परेशान भारत बंद देश में पेट्रोलियम पदार्थों के कीमतों में वृद्धि के विरोध में आज कांग्रेस की ओर से भारत बंद के आह्वान के तहत अजमेर भी बंद किया गया।