Sunday : 23-09-18 02:12:04 PM
English Hindi

1 करोड़ से भी ज्यादा नकली नोटों के साथ 3 गिरफ्तार

1 करोड़ से भी ज्यादा नकली नोटों के साथ 3 गिरफ्तार
Saturday, September 8, 2018 - 14:43
53

जयपुरः राजधानी के हरमाड़ा थाना पुलिस को एक बड़ी सफलता हाथ लगी है. पुलिस ने दौलतपुरा टोल चौकी के पास कार्रवाई करते हुए 1 करोड़ से भी ज्यादा नोटों के साथ बोलेरो कार सहित तीन आरोपियों को गिरफ्तार किया है. थाना अधिकारी राजेंद्र सिंह ने बताया कि आरोपी  2000 की गड्डी बनाकर  गड्डी के ऊपर  2- 2 हजार के असली नोट आगे पीछे लगा देते थे और बीच में भारतीय मुद्रा के जैसे दिखते हुए जाली नोट लगाते थे. आरोपी सोने चांदी की खरीद में काम मे लिये जाते थे नोट.

तीनों आरोपी सीकर जिला निवासी विजयपाल बाजिया, सुल्तान सिंह और योगेश लांबा को गिरफ्तार किया है. आरोपियों से कई ठगी की वारदात खुलने की संभावना है. आरोपी ठगी की वारदात करने के लिए नोटों की गड्डी में उपर असली नोट रखते थे लेकिन नीचे सारे नोट चिल्ड्रन बैंक के नकली नोट होते थे..उपर रखे असली नोट देखकर ग्राहक आसानी से इस गैंग के साथ डील कर लेता था .. 

ऐसे पकड़ में आए आरोपी

पुलिस ने जाल बिछाते हुए आरोपियों से बोगस ग्राहक बनाकर दो लाख रूपय में सोने की चूड़ियां बेचने की डील की गई. जिस पर आरोपियों ने 2 लाख रुपये की गड्डी 2000 रुपये के नोटो को गङ्ङी के आगे पीछे रख कर व बीच मे भारतीय मुद्रा जैसे दिखने वाले नोटों को पुलिस द्वारा भेजे गए बोगस ग्राहकों को दिया गया वहीं पुलिस ने मौके पर रंगे हाथों को धर दबोचा. फिलहाल पुलिस आरोपी से पूछताछ कर रही है पुलिस को और भी ठगी की वारदातें खुलने की संभावना जता रही है.