अंडर—19 क्रिकेट टीम के कई धुरंधर खिलाड़ी घायल, कई बड़े नाम

अंडर—19 क्रिकेट टीम के कई धुरंधर खिलाड़ी घायल, कई बड़े नाम
Published Date:
Friday, June 29, 2018 - 15:30

जयपुर । बीकानेर में आज सवेरे बस और ट्रक की भिडंत में बीस से ज्यादा लोग घायल हो गए। घायलों में चौदह खिलाड़ी शामिल हैं। ये खिलाड़ी बीकानेर जिला अंडर—19 क्रिकेट टीम के सदस्य हैं जो टूर्नामेंट के लिए राजसमंद जा रहे थे। आज सवेर हादसा नोख से करीब बीस किलोमीटर दूर स्थित भामटसर क्षेत्र में पारवां गांव के नजदीक हुआ। पुलिस ने बताया कि क्रिकेट टीम के सदस्यों के अलावा छह अन्य लोग भी घायल हुए हैं। इनमें से दो की हालत बेहद गंभीर है। सभी को ट्रोमा अस्पताल में भर्ती कराया गया है। 

कई बड़े नाम हैं शामिल

हादसे की सूचना जैसे ही पुलिस और आरसीए के पदाधिकारियों तक पहुंची तो भगदड़ मच गई। राजस्थान क्रिकेट एसोसिएशन के अफसर और कुछ कार्मिक अस्पताल भी पहुंचे और कुछ ने फोन से ही कुशलक्षेम पहुंची। पुलिस के अनुसार क्रिकेट टीम के जो खिलाड़ी घायल हुए हैं, उनमें से दो की हालत गंभीर बनी हुई है। बाकि घायल खिलाड़ियों में कुछ के हाथ और कुछ के पैरों में चोट लगी है। घायलों में बड़े टूर्नामेंट खेलने वाले कुछ खिलाड़ी भी शामिल हैं। 

राजस्थान में चल रही जिला स्तरीय क्रिकेट प्रतियोगिताएं

इन दिनों प्रदेश में जिला स्तरीय क्रिकेट प्रतियोगिताएं चल रही है। जिलों की टीमें आपस में क्रिकेट खेल रही हैं। अंडर—19 टूर्नामेंट जारी हैं। इसी क्रम में आज सवेरे बीकानेर की टीम राजसमंद जा रही थी। दरअसल राजस्थान क्रिकेट संघ में फूट भी सामने आ रही है। अलग—अलग गुट अलग—अलग प्रतियोगिताएं करा रहे हैं। पिछले कुछ दिनों से सीपी जोशी गुट के टूर्नामेंट चल रहे थे। अब जिला संघों के सामने यह परेशानी है कि वे अपनी टीमों को किन टूर्नामेंट में भेंजे और किन प्रतियोगिताओं में शामिल नहीं हों। इसका समाधान जिला संघों ने यह निकाला है कि वे अपने—अपने गुट की प्रतियोगिताओं में शामिल हो रहे हैं और दूसरे गुटों के प्रतिनिधियों के फोन तक नहीं उठा रहे हैं।