Wednesday : 24-10-18 04:16:01 AM
English Hindi

पीएम का इस्तेमाल करके यह इंसान कानून की आँखों में झोंख रहा था धूल, जानिए पूरा मामला 

पीएम का इस्तेमाल करके यह इंसान कानून की आँखों में झोंख रहा था धूल, जानिए पूरा मामला 
Friday, September 28, 2018 - 19:26
39

नई दिल्ली। प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी के नाम पर वीआइपी सुविधा लेने वाले एक शख्स को दिल्ली पुलिस की क्राइम ब्रांच ने गिरफ्तार किया है। आरोपी राष्ट्रपति से भी सम्मानित हो चुका है। वह बड़े-बड़े नेताओं और मंत्रियों के साथ अपनी फोटो दिखाकर धाक जमाता था। गिरफ्तार आरोपी देश का जाना-माना कथक सम्राट पुलकित मिश्रा उर्फ पुलकित महाराज है। पुलिस आरोपी से पूछताछ कर उसके द्वारा किए गए फर्जीवाड़ों की फेहरिस्त तैयार करने में जुटी है।

पुलकित महाराज के खिलाफ केस पीएमओ में तैनात असिस्टेंट डायरेक्टर ने की थी। पीएम के पास यह मामला सीतापुर के डीएम की शिकायत के बाद पहुंचा था। बताया जा रहा है कि सीतापुर के डीएम को किसी शख्स ने पत्र लिखकर पुलकित महाराज के लिए रहने और सुरक्षा के इंतज़ाम करने के लिये कहा था। डीएम को उस शख्‍स ने बताया था कि वह कला और संस्कृति मंत्रालय का सचिव है। 

कुछ दिन पहले ही सीतापुर के डीएम को एक शख्स ने पत्र लिखकर पुलकित के लिए रहने और सुरक्षा का इंतजाम करने के लिये कहा था। उस शख्स ने खुद को कला और संस्कृति मंत्रालय का सचिव बताया था। यह बाबा कई राज्‍यों में वीवीआईपी सुरक्षा मांगता था। इस बाबा ने कई बड़े नेताओं के साथ फोटो भी लगाए हुए थे. फिलहाल क्राइम ब्रांच जांच कर रही है कि इसने ये फोटो काट-छांट कर बनाए थे या खींचे गए फोटो का नाजायज फायदा उठा रहा था।

बताया जा रहा है कि पुलकित कई जगहों पर खुद को राष्ट्रपति द्वारा सम्मानित शख्स बताता था और वीआईपी प्रोटोकॉल लेकर न सिर्फ वीआईपी आवास में रहता था बल्कि वहां की सुख सुविधाओं का भी लुत्फ उठाता था। सिर्फ पूर्व राष्ट्रपति प्रणब मुखर्जी और प्रधानमंत्री मोदी के साथ पुलकित की तस्वीरें नहीं है बल्कि कई वीवीआईपी लोगों के साथ पुलकित की तस्वीरें हैं, जिसके कारण लोग आसानी से उसके झांसे में आ जाते थे। 

पुलिस 5 दिनों की रिमांड के दौरान उससे सख्ती से पूछताछ करेगी। पुलिस यह पता लगाने की कोशिश करेगी कि उसने कितने लोगों के साथ धोखाधड़ी की है और किन-किन लोगों से क्या बोला है। हालांकि अभी तक कोई और शिकायतकर्ता सामने नहीं आया है। लेकिन अब क्राइम ब्रांच उस हरेक पहलू की जांच करेगी, जिससे पता चल सके कि एक आम आदमी, कैसे कथक डांसर बना और फिर कैसे धोखेबाज बन गया। 

और पढ़ें

Add new comment