लूट का माल सस्ते दाम पर खरीदने वाला सुनार गिरफ्तार

लूट का माल सस्ते दाम पर खरीदने वाला सुनार गिरफ्तार
Published Date:
Sunday, June 17, 2018 - 09:09

राजीव श्रीवास्तव

भिवाड़ी/अलवर भिवाड़ी थाना फेज तृतीय ने महिलाओं के गले से सोने की चैन झपटने वाले अन्तर्राज्यीय गिरोह के सदस्यों से लूटी गई चैन सस्ते दाम में खरीदने वाले सुनार को गिरफ्तार किया है।

थानाधिकारी विजेंद्र सिंह ने बताया कि भिवाड़ी औधोगिक नगरी सहित आस पास के इलाकों में गिरोह के सदस्यों द्वारा महिलाओं को शिकार बनाकर लूटी गई चैन सस्ते दाम में खरीदने के आरोप में नरेश सोनी पुत्र प्रेम चंद सोनी निवासी चोपड़ा बाजार, फिरोजपुर झिरका ,हरियाणा को गिरफ्तार किया ।

पूर्व में आरोपी को गिरफ्तार करने के लिए चोपानकी थाना पुलिस ने भी दबिश दी थी लेकिन उस समय आरोपी फरार हो गया था।आरोपी चेन लूट गिरोह के डॉक्टर आबिद,सुनील,सलीम, शाहरुख आदि से लूटी गई सोने की चैन सस्ती दामों में खरीद कर खुर्दबुर्द कर देता था।चैन लूट गिरोह के सरगना डॉक्टर आबिद की गिरफ्तारी के बाद से ही लूट का माल खरीदने वाले सुनार पर नजर रखी जा रही थी।
गिरोह के सदस्य चोपानकी,भिवाड़ी,अलवर,सोहना, तावडू,फरीदाबाद आदि जगहों पर राह चलती महिलाओं के गले से सोने की चैन तोड़कर फरार हो जाते थे और गिरफ्तार सुनार को सस्ते दाम में बेच देते थे।आरोपित सुनार की गिरफ्तारी में उप निरीक्षक विजय कुमार,कांस्टेबल लक्ष्मण, ओमप्रकाश,सुरेंद्र,रामवीर की अहम भूमिका रही।*