योग गुरु रामदेव पर आधारित सीरियल पर मचा बवाल, ब्राह्मण और यादव समाज आए आमने-सामने

योग गुरु रामदेव पर आधारित सीरियल पर मचा बवाल, ब्राह्मण और यादव समाज आए आमने-सामने
Published Date:

नई दिल्ली। योग गुरु बाबा रामदेव की जिंदगी पर आधारित सीरियल 'स्वामी रामदेव: एक संघर्ष' विवादों में घिर गया है। इस सीरियल को लेकर ब्राह्मण और यादव समाज आमने-सामने आ गए हैं। ब्राह्मण समाज ने इस शो में उनकी छवि को लेकर विरोध दर्ज कराया है। ब्राह्मणों का कहना कि सीरियल में बाबाओं और ब्राह्मणों की छवि गलत तरह से दिखाई गई है। ब्राह्मणों के इस विरोध के खिलाफ यादव समाज उतर आया है।

डिस्कवरी जीत चैनल पर बाबा रामदेव की जिंदगी पर आधारित 'स्वामी रामदेव: एक संघर्ष' शो शुरू हुआ है। इस सीरियल का ब्राह्मण समाज ने कड़ा विरोध किया है। अखिल भारतीय ब्राह्मण महासभा ने गुरुवार को शो पर आपत्ति दर्ज कराते हुए कहा इसमें उनके समाज की गलत छवि दिखाई गई है। ब्राह्मण समाज का कहना है कि वो अपने समाज का ये अपमान नहीं सहेगा। और यदि ऐसा होता है तो वह देश भर में आंदोलन करेंगे

यादव समाद का कहना है कि बाबा रामदेव ने देश को दुनियाभर में पहचान दिलाई है। पूरी दुनिया में लोग उन्हें जानते हैं और उन्होंने देश के लिए काफी कुछ किया है। ऑल इंडिया यादव महासभा के उपाध्यक्ष केपी यादव ने कहा, 'इस सीरियल में अब तक कुछ गलत नहीं दिखाया गया। पूरा सीरियल सच्चाई पर आधारित है और इसमें किसी की गलत छवि नहीं पेश की गई है। ये हर कोई जानता है कि अपर कास्ट लोअर कास्ट वालों से कैसा व्यवहार करते हैं।' यादव समाज ने इस सिलसिले में 25 फरवरी को एक मीटिंग का भी आयोजन कर रहा है।