विराट कोहली का मोम का पुतला राजधानी दिल्ली स्थित मैडम तुसाद संग्रहालय में लगेगा

विराट कोहली का मोम का पुतला राजधानी दिल्ली स्थित मैडम तुसाद संग्रहालय में लगेगा
Thursday, March 29, 2018 - 12:22

नई दिल्ली (वार्ता) । भारतीय कप्तान और दुनिया के सर्वश्रेष्ठ बल्लेबाजों में से एक विराट कोहली का मोम का पुतला राजधानी दिल्ली स्थित मैडम तुसाद संग्रहालय में लगेगा। विराट यहां पहले से स्थापित सचिन तेंदुलकर, कपिल देव, क्रिस्टियानो रोनाल्डो जैसी दिग्गज हस्तियों वाले लोकप्रिय और इंटरेक्टिव स्पोर्ट्स ज़ोन में शामिल होंगे।

यहां आने वाले मेहमानों को भारतीय क्रिकेट टीम के कप्तान के साथ पोज़ करने, सेल्फी खिंचवाने और कुछ वक्त बिताने का मौका मिलेगा। विराट ने 2006 में प्रथम श्रेणी क्रिकेट से अपना सफर शुरू करने के बाद से लगातार शानदार प्रदर्शन करते हुए भारतीय क्रिकेट टीम के कप्तान की जिम्मेदारी संभाली।

उन्होंने मलेशिया में अंडर-19 विश्व कप में विजेता बनी भारतीय टीम का नेतृत्व किया। वह इस समय तीनों प्रारूप में भारतीय टीम के कप्तान हैं और साथ ही वह इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) में रॉयल चैलेंजर्स बेंगलुरु के लिए खेलते हैं और 2013 से टीम के कप्तान हैं।

विराट के शानदार प्रदर्शन के चलते उन्हें अर्जुन पुरस्कार, आईसीसी वर्ल्ड क्रिकेटर ऑफ द ईयर 2017, बीसीसीआई इंटरनेशनल क्रिकेटर ऑफ द ईयर 2011-12, 2014-15, 2015-1 जैसे कई पुरस्कारों से नवाज़ा गया है। पिछले साल भारत सरकार ने विराट को पद्मश्री से सम्मानित किया।

मैडम तुसाद के विषेशज्ञ आर्टिस्टों की एक टीम विराट के साथ सिटिंग के लिए लंदन से आई हैं और उनका हुबहू फिगर तैयार करने के लिए उनके करीब 200 माप लिए गए। मैडम तुसाद दिल्ली में अपनी प्रतिमा शामिल किए जाने पर उत्साहित विराट ने कहा कि मैडम तुसाद संग्रहालय में शामिल किया जाना वाकई सम्मान की बात है।विराट ने कहा कि मैं मैडम तुसाद की टीम का आभारी हूं जिन्होंने सिटिंग सत्र के दौरान बेहद धैर्य रखा और मुझे ऐसी यादें दीं जो मेरे साथ आजीवन रहेंगी।

मर्लिन एंटरटेनमेंट्स इंडिया प्राइवेट लिमिटेड के महाप्रबंधक और निदेशक अंशुल जैन ने कहा कि हमें 23वें आकर्षण के रूप में भारतीय क्रिकेट कप्तान विराट का मोम का पुतला शामिल करते हुए बेहद ख़ुशी है। वह हर हिंदुस्तानी के दिल में बसते हैं और यहां अगले फिगर के रूप में उनका चयन एकदम उपयुक्त है। हमें यकीन है कि विराट की वैक्स फिगर सिर्फ देश में ही नहीं बल्कि विदेशों में भी उनके प्रंशसकों के लिए आकर्षण का विषय होगा क्योंकि वह उन महान क्रिकेटरों में से हैं जिनका लोहा दुनियाभर ने माना है।