आज रात से प्रदेश के सभी स्टेट हाईवे टोल फ्री हो जायेंगे

आज रात से प्रदेश के सभी स्टेट हाईवे टोल फ्री हो जायेंगे
Saturday, March 31, 2018 - 22:44

दौसा -आज रात से प्रदेश के सभी स्टेट हाईवे टोल फ्री हो गये है जिसका लाभ राजस्थान की जनता को मिलेगा इसके साथ ही लंबे समय से स्टेट हाईवे को टोल फ्री करने की मांग भी पूरी हो गई इस पर आम जनता ने सही बताया है जिसके साथ है राजस्थान में 31 मार्च की रात 12 बजे से सभी स्टेट हाईवे टोल फ्री हो गये । इसके लिए मुख्यमंत्री वसुंधरा राजे ने अपने बजट में घोषणा की थी।

पीडब्ल्यूडी मंत्री युनूस खान ने बताया कि सीएम राजे ने बजट में स्टेट हाईवे को टोल फ्री करने की घोषणा की थी। जिस पर उन्होंने साइन कर दिया है। नया वित्तीय वर्ष शुरू होने के साथ ही ये घोषणा पूरे प्रदेश में लागू हो जाएगी। हालांकि नेशनल हाईवे पर टोल यथावत रहेगा, केवल स्टेट हाईवे पर ही यह नियम लागू हुआ है।

लंबे समय से टोल फ्री करने की थी मांग प्रदेश की जनता लंबे समय से स्टेट हाईवे को टोल फ्री करने की मांग कर रहे थे। हालांकि प्रदेश सरकार ने निजी वाहनों को टोल से मुक्त कर जनता को राहत तो दी है लेकिन इसे लागू करने में बहुत देर कर दी है।

राज्य में हाल ही में प्रदर्शन कर रहे किसानों की 11 सूत्री मांगों में एक मांग टोल फ्री की भी थी। वहीं स्टेट हाइवे के आसपास रहने वाले ग्रामीणों को भी टोल चुकाने में परेशानी आती थी।