UP राज्यसभा चुनाव: कांग्रेस का बसपा को समर्थन, भाजपा के नौवें प्रत्याशी की राह मुश्किल

UP राज्यसभा चुनाव: कांग्रेस का बसपा को समर्थन, भाजपा के नौवें प्रत्याशी की राह मुश्किल
Published Date:

लखनऊ : उत्तर प्रदेश के राज्यसभा की दस सीटों के लिए होने वाले चुनाव में भारतीय जनता पार्टी के नौवें प्रत्याशी की राह कठिन करने में कांग्रेस ने नई चाल चली है। कांग्रेस ने आज यहां पर बहुजन समाज पार्टी के प्रत्याशी को अपना समर्थन देने की घोषणा की है।

कांग्रेस के विधायक दल के नेता अजय कुमार लल्लू ने आज बहुजन समाज पार्टी विधायक दल के नेता लालजी वर्मा के साथ आज बैठक की। इस बैठक के बाद कांग्रेस ने बहुजन समाज पार्टी के प्रत्याशी पूर्व विधायक भीमराव अंबेडकर को अपना समर्थन देने की घोषणा की है। दस राज्यसभा सीटों के लिए बसपा की तरफ से पूर्व विधायक भीमराव अंबेडकर ने पर्चा दाखिल कर दिया है। बसपा सुप्रीमो मायावती ने एक सामान्य कार्यकर्ता भीमराव अंबेडकर को मैदान में उतार कर लड़ाई को न सिर्फ रोचक बना दिया है बल्कि एक साथ कई सियासी चाल भी खेली है। भीमराव अंबेडकर 2007 में इटावा से बसपा के टिकट पर विधायक रह चुके हैं।

कांग्रेस विधानमंडल दल के नेता अजय कुमार लल्लू ने कहा सांप्रदायिक ताकतों को रोकने के लिए हम राज्यसभा में बहुजन समाज पार्टी को वोट देंगे। शनिवार को विधायकों की बैठक के बाद यह निर्णय लिया गया। उन्होंने बताया कि केंद्रीय नेतृत्व से बात करने के बाद कांग्रेस विधानमंडल दल ने यह फैसला किया है।