10 अरब की संपत्ति के मालिक हैं अमिताभ-जया, कितने करोड़ का है कर्ज, जानिए बच्चन परिवार की कुल संपत्ति

10 अरब की संपत्ति के मालिक हैं अमिताभ-जया, कितने करोड़ का है कर्ज, जानिए बच्चन परिवार की कुल संपत्ति
Published Date:

शपथ पत्र के मुताबिक जया और अमिताभ के पास कुल 10.01 अरब रुपये की चल-अचल संपत्ति है। जया बच्चन के शपथ पत्र में बच्चन परिवार द्वारा लिए गए कर्ज का भी जिक्र है। जया के पास 1.98 अरब रुपये की संपत्ति है, जबकि अमिताभ बच्चन के पास 8.03 अरब रुपये की जायदाद है। इस दंपति के नाम पर लंदन, दुबई और पेरिस में बैंक खाते हैं। देश-विदेश मिलाकर बच्चन फैमिली के कुल 19 बैंक खाते हैं।

पिछले 6 सालों में बच्चन परिवार की संपत्ति दोगुनी हो गई है। अमिताभ बच्चन के 15 बैंक खातों में 47.47 करोड़ रुपये से ज्यादा का फिक्स डिपॉजिट और पैसा जमा है। जहां जया के नाम पर 26 करोड़ रुपये की ज्वैलरी है वहीं अमिताभ के नाम पर 36 करोड़ रुपये से भी ज्यादा ज्वैलरी बताई जा रही है। इतना ही नहीं बिग बी 13 करोड़ की 12 गाड़ियों के मालिक हैं, जिसमें रोल-रॉयस, तीन मर्सिडीज, एक पोर्श और एक रेंज रोवर शामिल हैं।
इसके अलावा, अमिताभ के पास टाटा नैनो कार और एक ट्रैक्टर भी है। 2012 में इस स्टार कपल की संपत्ति करीब 500 करोड़ रुपये थी और इस साल प्रॉपर्टी 1000 करोड़ रुपये का आंकड़ा छू चुकी है। इन आंकड़ों में अगर बेटे अभिषेक बच्चन और बहू ऐश्वर्या राय की संपत्ति जोड़ दी जाए तो कुल संपत्ति का अंदाजा लगाना थोड़ा और मुश्किल काम हो जाएगा।