जयपुर : राजस्थान भ्रमण पर आये नन्ही बालिकाओं के दल ने.. समझी .. रेल व संघ की कार्यप्रणाली

जयपुर : राजस्थान भ्रमण पर आये नन्ही बालिकाओं के दल ने.. समझी .. रेल व संघ की कार्यप्रणाली
Published Date:

पांच दिवसीय राजस्थान भ्रमण पर आए *नन्ही बालिकाओं के दल* ने वापसी पर रेल्वे स्टेशन तथा उ प रेल्वे मजदूर संघ की कार्यप्रणाली को समझा तथाउ प रेल्वे मजदूर संघ कार्यालय का अवलोकन किया ।

जयपुर मंडल अध्यक्ष- रमेश कुमार तथा लोको शाखा सचिव - राजेश कुमार मीणा ने भ्रमण दल को संघ की कार्यपद्धति व रेल तंत्र तथा उ प रेल्वे मजदूर संघ द्वारा ट्रेड यूनियन के तौर पर किये जाने वाले विभिन्न श्रमिकसेवा व कल्याण के कार्यों की जानकारी दी ।

दल का मार्गदर्शन कर रहे श्री प्रवीण द्विवेदी जी ने बताया कि *दल में आईं यह सभी कक्षा पांच तक कि 36 बालिकाएं पूर्णतःनिराश्रित हैं और उनकी संस्था मां शारदा विद्या पीठ पोड़की अनूपपुर (मध्यप्रदेश) बालिकाओं की प्राथमिक स्तर की शिक्षा सहित पूर्णरूप से इनकी समस्त जिम्मेदारी जन सहयोग से उठती है और इसके बाद भी ध्यान रखती है ।

इस अवसर पर भ्रमण के दौरान उदयपुर ,अजमेर पुष्कर ,जयपुर सहित राजस्थान के गौरवशाली ऐतिहासिक दर्शन व अतिथि सत्कार की परंपरा से अभिभूत उल्हासित बालिकाओं ने सामूहिक रूप से भाव गीत ... हे जन्मभूमि .. हे जन्म भूमि ......की प्रस्तुति दी ।

इस अवसर पर जयपुर मंडल अध्यक्ष रमेश कुमार ने उ प रेल्वे मजदूर संघ की ओर से सभी का अभिनंदन करते हुए संघ सदस्यों के साथ दल को भावभीनी विदाई दी ।
*दल प्रमुख प्रवीण द्विवेदी ने राजस्थान की गरिमामयी परंपराओं की प्रशंसा करते हुए उ प रेल्वे मजदूर संघ का आभार व्यक्त किया* ।