भिवानी : पीएनबी बैंक में हुआ साढ़े 5 करोड़ रूपये का एक और घोटाला,स्कूल बनाने के नाम पर शिक्षा समिति ने किया घोटाला

भिवानी : पीएनबी बैंक में हुआ साढ़े 5 करोड़ रूपये का एक और घोटाला,स्कूल बनाने के नाम पर शिक्षा समिति ने किया घोटाला
Published Date:

भिवानी : एक के बाद एक नए घोटाले सामने आने का सिलसिला जारी है। ताजा मामला भिवानी का है जहां एक शिक्षा समिति ने स्कूल बनाने के नाम पर साढे 5 करोड़ रूपये का घोटाल किया है। खास बात ये है कि ये घोटाला भी पीएनबी बैंक में ही हुआ है। फिलहाल बैंक मैनेजर की शिकायत पर सिटी थाना पुलिस ने मामला दर्ज कर जांच शुरु कर दी है।

भिवानी जैसे छोटे से शहर में भी पीएनबी बैंक में साढे 5 करोड़ रुपये का नया घोटाला सामने आया है। बैंक मैनेजर ने शिकायत देकर बताया है कि उनके बैंक से स्कूल बनाने के नाम पर साढ़े पांच करोड़ रुपये का लोन लिया गया, लेकिन 7-8 साल बीत जाने के बाद भी लोन की एक किश्त तक जमा नहीं करवाई गई।

हालांकि बैंक मैनेजर इस पूरे मामले पर चुप्पी साधे हुए हैं। बैंक मैनेजर ने कैमरे के सामने आने से साफ इनकार कर दिया है। वही मामले की जांच कर रहे सिटी थाना प्रभारी श्रीभगवान यादव ने बताया कि बैंक की शिकायत के अनुसार लोहारू की भूरी देवी शिक्षा समिति द्वारा साल 2010-11 में स्कूल बनाने के नाम पर दो-तीन बार में साढ़े 5 करोड़ रुपये का लोन लिया गया। उन्होंन बताया कि लोन की गारंटी के फर्जी कागजात पेश किए गए।

अब ना तो वो गारंटी वाली जमीन कही है और ना ही स्कूल बनाया गया। यही नहीं लोन लेने वाले गांव तालु निवासी विशाल कौर व अशोक ने लोन की एक किश्त तक अदा नहीं की। उन्होंने बताया कि इस घोटाले में बैंक कर्मचारियों की मिलीभगत के आधार पर मामले की जांच शुरु की गई है।