अघोषित बिजली की मार नही झेलनी होगी, सस्ता मिलेगा डीजल

अघोषित बिजली की मार नही झेलनी होगी, सस्ता मिलेगा डीजल
Sunday, April 1, 2018 - 16:47

फरीदाबाद। इंड्रीग्रेटिड असोसिएशन ऑफ माइक्रो स्मॉल एंड मीडियल इंटरप्राइजिज ऑफ इंडिया ( आईएमएसएमई ) के सदस्यों को अब अघाैषित बिजली कटाैती के बीच महंगे डीजल की मार नहीं झेलनी होगी। इसके लिए आईएमएसएमई ऑफ इंडिया की ओर से उद्यमियों को सस्ता डीजल उपलब्ध करवाने की याेजना बनाई गई। याेजना के तहत उद्यमी काे प्रति लीटर 3 रुपये की छूट दी जाएगी। यह सर्विस उन्हें एक मैसेज पर कंपनी में उपलब्ध होगी। 

आईएमएसएमई ऑफ इंडिया की ओर से फरीदाबाद के कई पेट्रोल पंपों के साथ टाइअप किया गया है। जिनसे डीजल सप्लाई किया जाएगा। इस सुविधा को उद्यमियों तक पहुंचाने के लिए एक हेल्पलाइन नंबर भी जारी किया गया है, जहां कॉल करके डिमांड अनुसार डीजल मंगवाया जा सकता है। आईएमएसएमई ऑफ इंडिया के प्रेजिडेंट राजीव चावला ने कहा कि बड़ी इंडस्ट्रीज से लेकर स्मॉल इंडस्ट्रीज तक सभी को उत्पादन के लिए फ्यूल की आवश्यकता होती है।

स्मॉल इंडस्ट्री मार्केट में स्टेबल होने का प्रयास कर रही हैं। ऐसे में उनके लिए प्रॉडक्शन कॉस्ट में कमी करना महत्वपूर्ण है। गर्मियों में तापमान बढ़ने के साथ इंडस्ट्री में बिजली कटाैती शुरु हो जाती है। 3 से 4 घंटे की बिजली कटौती से प्रॉडक्शन पर काफी असर पड़ता है । जिससे उद्यमियों को काफी परेशानी होती है। बिजली कटौती से जहां एक ओर प्रॉडक्शन पर असर पड़ता हैं। वहीं महंगे डीजल से उन पर कॉस्ट के रुप में डबल मार पड़ती हैं। इसलिए असोसिएशन की ओर से यह पहल की गई है। आईएमएसएमई मेंबर सस्ता डीजल पाने के लिए 9711123111 पर संपर्क कर सकते हैं। उन्हें डिमांड अनुसार 3 घंटे डीजल उनके कंपनी में पहुंच जाएगा। असोसिएशन का प्रयास है स्माॅल इंडस्ट्रीज को अधिक से अधिक सपार्ट दिया जाए। जिससे वह मार्केट में अपनी जगह बना सके और जिले के साथ राज्य और देश की तरक्की में अपनी याेगदान दे सकें।