चीन से लगी सीमा पर तनाव बढ़ने के आसार, बढ़ने लगी हैं गतिरोध की घटनाएं: भामरे

चीन से लगी सीमा पर तनाव बढ़ने के आसार, बढ़ने लगी हैं गतिरोध की घटनाएं: भामरे
Published Date:

नई दिल्ली (पीटीआई/आइएएनएस)। डोकलाम गतिरोध के आठ महीने बाद रक्षा राज्यमंत्री सुभाष भामरे ने कहा है कि चीन से लगी भारतीय सीमा 'संवेदनशील' है। सीमा पर तनाव बढ़ने के आसार हैं। उन्होंने इस बात पर भी चिंता जताई कि भारत के पड़ोस पाकिस्तान में बढ़ती अस्थिरता से नरसंहार के विनाशकारी हथियार आतंकियों के हाथ लग सकने का खतरा भी बढ़ गया है।

केंद्रीय रक्षा राज्यमंत्री भामरे ने गुरुवार को राष्ट्र निर्माण में भारतीय सेना के योगदान पर एक सेमिनार में कहा कि वास्तविक नियंत्रण रेखा (लाइन ऑफ एक्चुअल कंट्रोल) पर हालात संवेदनशील हैं। यहां पर पेट्रोलिंग, घुसपैठ और गतिरोध की घटनाएं बढ़ने लगी हैं। इसलिए तनाव और गहरा होने का अंदेशा है। विश्वास बहाली के सभी कदम उठाए जा रहे हैं। लेकिन हमें एलएसी की सुरक्षा का भी पूरा खयाल रखना होगा।

भामरे ने बाद में संवाददाताओं से कहा कि एलएसी के इर्द-गिर्द इतनी सारी चीजें हो रही हैं। किस बात से तनाव बढ़ जाएगा आप कह नहीं सकते। कई परंपरागत और गैर परंपरागत खतरों के बीच साइबर हमले का खतरा और क्षेत्र में बढ़ती सांप्रदायिक कट्टरता भी चिंता का विषय है। पाकिस्तान तो खासकर आतंकी संगठन आइएस की सोच को बढ़ावा दे रहा है।