किशोर की हत्या कर फेका गया शव मिलने से सनसनी

किशोर की हत्या कर फेका गया शव मिलने से सनसनी
Published Date:

मुंगरा बादशाहपुर ( जौनपुर ) । स्थानीय क्षेत्र के पकड़ी गाँव निवासी सरफ़राज के 14 वर्षीय एकलौते पुत्र सुहेल की हत्या कर शव की पहचान छिपाने के लिए चेहरे एवम शरीर के अन्य अंगों पर तेजाब डाल कर शव को क्षत - विक्षत कर गरियाव बाजार के आगे सेमरी के निकट एक निर्जन स्थान पर फेंक दिया ।बताते है कि पकड़ी गाँव निवासी सरफराज रोजी - रोटी के सिलसिले में गाजियाबाद में परिजनों समेत रहकर वहां कपड़े की सिलाई का काम करते है ।सरफराज अपने मामा के लड़के और लड़की की शादी में शामिल होने के लिए सप्ताह भर पूर्व गाँव आए थे ।

विगत 7 अप्रैल को मामा के लड़के मकसूद की बारात गई थी और 8 अप्रैल को लड़की शबनम की शादी की बारात आयी थी परिजन और रिश्तेदार बारात के स्वागत और शादी की रश्मो में व्यस्त थे इसी बीच रात लगभग 9 बजे सरफराज का इकलौता पुत्र सुहेल अचानक कही लापता हो गया परिजनों ने सोचा कि किसी के साथ यही कही होगा अभी आ जायेगा । काफी देर तक दिखाई न पड़ने पर परिजनों ने सुहेल की खोज बीन शुरू की लेकिन सुहेल का कुछ भी पता नही चला । किसी अनहोनी की आशंका से परेशान परिजन सुबह होते ही स्थानीय थाने में सुहेल के अपहरण की लिखित तहरीर दी ।

सूचना मिलने पर सक्रिय पुलिस और परिजन तलाश कर ही रहे थे कि बुद्धवार को प्रातः गरियाव बाजार के आगे सेमरी के निकट निर्जन स्थान पर शौच के लिए निकले ग्रामीणों ने एक क्षत - विक्षत शव देखा यह खबर क्षेत्र में जंगल की आग की तरह फैल गई । शव मिलने की सूचना मिलते ही बदहवाश परिजन मौके पर पहुँचे और देखा तो ऐसा प्रतीत हो रहा था कि शव को किसी जानवर ने कहा लिया है । क्षता - विक्षत शव की पहचान उसके कपड़े और जूते को देख कर सुहेल के रूप में करते हुए परिजनों ने पुलिस को सूचित किया ।

सूचना मिलते ही प्रभारी निरीक्षक अनिल सिंह भाटी फोर्स के साथ घटनास्थल पर पहुँच कर शव को कब्जे में लेकर अन्त्य परीक्षण के लिए भेज दिया । घटना से आक्रोशित सैकड़ो ग्रामीणों ने परिजनों समेत पुलिस पर लापरवाही का आरोप लगाते हुए थाने का घेराव कर चक्का जाम कर दिया । घटना की गंभीरता देख के थानों की फोर्स मौके पर बुला ली गई । मौके पर पहुँचे क्षेत्राधिकारी मछलीशहर द्वारा आरोपियों के विरुद्ध कड़ी कार्यवाही का आश्वासन दिए जाने के बाद लगभग आधे घण्टे बाद चक्काजाम समाप्त हो सका ।

मृतक अपनी पिता की दो संतानों में इकलौता पुत्र था और गाजियाबाद में ही किसी स्कूल में कक्षा 7 का छात्र था उसकी एक 9 वर्ष की छोटी बहन रेशमा है । घर के इकलौते चिराग के बुझ जाने से परिजनों पर दुःख का पहाड़ टूट गया ।मृतक सुहेल के पिता सरफराज द्वारा दी गई तहरीर पर पुलिस आरोपी फखरे आलम , पिन्टू व सेबू पुत्र गण मुहर्रम निवासी जंघई के विरुद्ध धारा 302 ,201 आई पी सी के तहत मुकदमा दर्ज कर आरोपियों की तलाश कर रही है ।