प्रमोद के सिंह भारत ज्योति अवार्ड विथ गोल्डमेडल से होंगे सम्मानित

प्रमोद के सिंह भारत ज्योति अवार्ड विथ गोल्डमेडल से होंगे सम्मानित
Published Date:

मुंगरा बादशाहपुर ( जौनपुर ) । स्थानीय क्षेत्र के सुजानगंज में स्थित प्रणवम स्कूल ऑफ चिल्ड्रेन आर्ट्स के संस्थापक प्रमोद के सिंह को ग्रामीण क्षेत्र में उच्चस्तरीय प्राथमिक शिक्षा के क्षेत्र में उल्लेखनीय योगदान के लिए एसोशिएशन फ़ॉर राईजिंग एंड टैलेंटेड पर्सनैलिटीज संस्था द्वारा भारत ज्योति अवार्ड विथ गोल्ड मेडल से आगामी 15 अप्रैल को नेपाल स्थित उपराष्ट्रपति भवन में आयोजित एक समारोह में नेपाल के उपराष्ट्रपति श्री नन्द किशोर पुन द्वारा प्रदान कर सम्मानित किया जाएगा ।

उक्त जानकारी संस्था के सचिव जफर शमीम ने प्रमोद के सिंह को भेजे आमंत्रण पत्र में दी । श्री शमीम द्वारा भेजे गए आमंत्रण पत्र में बताया गया है कि आगामी 15 अप्रैल को नेपाल में स्थित उपराष्ट्रपति भवन में आयोजित एक समारोह में उपराष्ट्रपति श्री नन्द किशोर पुन द्वारा अवार्ड प्रदान कर सम्मानित किया जाएगा और प्रमोद के सिंह का इंडो नेपाल फ्रेंडशिप इकोनॉमिक ग्रोथ एंड शोशल डेवलपमेंट पर एक व्याख्यान भी होगा ।

ज्ञातव्य है कि प्रमोद के सिंह को अभी हाल ही में 10 फरवरी को थाईलैंड की राजधानी बैंकाक में ग्रामीण क्षेत्र में उच्चस्तरीय प्राथमिक शिक्षा के क्षेत्र में उल्लेखनीय योगदान के लिए थाईलैंड के उप प्रधानमंत्री द्वारा प्राइड ऑफ इण्डिया विथ गोल्डमेडल देकर सम्मानित किया गया और विगत 5 मार्च को डोमिनिका की वाल्सब्रिज यूनिवर्सिटी द्वारा पी एच डी की मानद उपाधि द्दे कर सम्मानित किया गया था । प्रमोद के सिंह को नेपाल में ज्योति अवार्ड विथ गोल्ड मेडल दिए जाने की घोषणा से उनके समर्थकों व स्कूल में खुशी की लहर दौड़ गई है ।