निजामुद्दीन काेटा जनशताब्दी एक्सप्रेस पर प्रदर्शन कारियो ने किया पथराव

निजामुद्दीन काेटा जनशताब्दी एक्सप्रेस पर प्रदर्शन कारियो ने किया पथराव
Monday, April 2, 2018 - 19:14

फरीदाबाद। एससी-एसटी एक्ट पर सुप्रीम कोर्ट के फैसले के बाद सोमवार को जिले में जमकर विरोध देखने को मिला। दलित समुदाय के लोगों ने सड़कों पर निकल जमकर तोड़फोड़ की हंगामा किया। हंगामे की ये लपटे रेलवे पर भी पड़ी। 
हंगामा कर रहे लोगों ने दोपहर करीब एक बजे निजामुद्दीन से चलकर कोटा को जाने वाली 12059 निजामुद्दीन काेटा जनशताब्दी एक्सप्रेस पर लोगों ने पथराव किया। इस दौरान ट्रेन के गार्ड सहित यात्रियों की चोटे आई। 
लेकिन एक यात्री की सूझबूझ ने एक बड़ी घटना को अंजाम देने से बचा लिया। 
गाजियाबाद निवासी अमित किशोर जैन ने बताया कि निजामुद्दीन स्टेशन से ट्रेन छूटने के बाद जैसे ही फरीदाबाद में प्रवेश की पथराव शुरू हो गया। देखते ही देखते एकाएक यह बढ़ गया। मौके को भांपते है उन्होंने तुरंत इसकी जानकारी ट्विटर पर रेल मंत्री पियूष गोयल को दी, और ट्रेन में पुलिस सुरक्षा की मांग की। घटना के 4 मिनट बाद की गई उनकी इस पोस्ट के जैसे ही ट्रेन फरीदाबाद स्टेशन से आगे चलकर न्यू टाउन रेलवे स्टेशन पहुंची, प्रदर्शनकारियों ने ट्रेन को घेर लिया। 

इस दौरान हाथ में लोहे के सरिया और ठंडे लिए प्रदर्शनकारियों ने ट्रेन के शीशे तोड़ने शुरु कर दिये। यात्रियों को ट्रेन खाली करने के लिया। ट्रेन के अंदर घुस जमकर तोड़फोड़ की। सीटे तोड़ दी, आग लगा दी। हालांकि इस दौरान मौके पर आरपीएफ और जीआरपी मौजूद थे, लेकिन वह भी मूक दर्शक की तरह तमाशा देखते रहे। ट्विटर पर अमित द्वारा दी सूचना देने के करीब आरपीएफ मुख्यालय से यात्रियों को सुरक्षा उपलब्ध करवाने का आश्वासन दिया गया। करीब 1 घंटे बाद हरियाणा पुलिस के करीब 40 जवान हाथों में लाठी लिए फुल सुरक्षा के साथ स्टेशन पर पहुंचे और पहुंचते ही हंगालावरों को खदेड़ना शुरु कर दिया।