Sunday : 21-10-18 12:28:46 AM
English Hindi

सांसद और कैबिनेट अपना वेतन भत्ता कम करे सेना का नहीं : शत्रुघ्न सिन्हा

सांसद और कैबिनेट अपना वेतन भत्ता कम करे सेना का नहीं : शत्रुघ्न सिन्हा
Friday, September 14, 2018 - 12:50
47

भारतीय जनता पार्टी के सांसद शत्रुघ्न सिन्हा ने एक बार फिर अपनी ही पार्टी की सरकार पर निशाना साधा है. पटना साहिब संसदीय क्षेत्र से सांसद शत्रुघ्न सिन्हा ने एक बार फिर मोदी सरकार पर निशाना साधा है. इस बार शत्रु ने सेना में जवानों की कमी और तेल-गैस की बढ़ती कीमतों को लेकर मोदी सरकार पर निशाना साधा है. सवाल करते हुए उन्होंने पूछा कि आखिर सरकार  कैबिनेट के वेतन और भत्ते के आकार में कमी क्यों नहीं करती?

तंज कसते हुए उन्होंने कहा कि पेट्रोल और डीजल की कीमत बढ़ने के साथ गैस सिलिंडर के भी दाम बढ़ गए हैं. इस योग्य सरकार के सत्ता में आने के बाद यह दोगुनी कीमत है. डॉलर भी शतक लगाने की ओर है. अब राष्ट्रीय सुरक्षा से समझौता…यह निराशाजनक है. आखिर क्यों नहीं सरकार अपने कैबिनेट के वेतन भत्ते का आकार कम करती.

एक ट्वीट में उन्होंने लिखा,”भारतीय सेना, दुनिया में अपने पेशेवराना तेवर और समर्पण के लिए जानी जाती है. इस नाते सेना का आकार घटाने का फैसला तथ्यों और आंकड़ों पर आधारित होना चाहिए.” तीसरे ट्वीट में उन्होंने लिखा- “हमें अपनी सशस्त्र सेना पर गर्व है., जो दनिया की पांच बड़ी सेनाओं में से एक है. लागत कम करने के नाम पर सैनिकों की कटौती करने की खबरें आपत्तिजनक हैं.”

गौरतलब है कि इस प्रकार की खबरें आ रही थीं कि भारतीय सेना में बड़े पैमाने पर कटौती हो सकती है. बड़े हथियारों की ख़रीद के लिए डेढ़ लाख नौकरियां खत्म करने को लेकर विचार किया जा रहा है.

और पढ़ें

Add new comment