Breaking Newsखेलताजा ख़बरेंमनोरंजनराजनीतीलाइफस्टाइलव्यापारशिक्षास्वास्थ्य

ऑल इंग्लैंड बैडमिंटन: सिंधु क्वार्टर फाइनल में, ओकुहारा का करेंगी सामना

दूसरी तरफ, लक्ष्य सेन पुरुष एकल के दूसरे दौर में डेनमार्क के विक्टर एक्सेलसन से सीधे गेम में पराजित होकर टूर्नमेंट से बाहर हो गए.
स्टार बैडमिंटन खिलाड़ी पीवी सिंधु ऑल इग्लैंड चैम्पियनशिप के क्वार्टर फाइनल में पहुंच गई हैं. छठी वरीय और ओलंपिक की रजत पदक विजेता सिंधु ने कोरिया की जि ह्यून को 49 मिनट तक चले मुकाबले में 21-19 21-15 से हराया. अब उनका सामना जापान की चौथी वरीय नोजोमी ओकुहारा से होगा. ओकुहारा के खिलाफ सिंधु बेहतर रिकॉर्ड रखती हैं. दोनों के बीच अब तक हुए मुकाबलों में सिंधु ने 9 में जीत हासिल की है, जबकि ओकुहारा को 7 में जीत मिली है.

दूसरी तरफ, लक्ष्य सेन पुरुष एकल के दूसरे दौर में डेनमार्क के विक्टर एक्सेलसन से सीधे गेम में पराजित होकर टूर्नामेंट से बाहर हो गए. सेन को पुरुष एकल के 45 मिनट तक चले दूसरे दौर के मैच में दूसरे वरीय और दुनिया के सातवें नंबर के खिलाड़ी डेनमार्क के विक्टर से 17-21 18-21 से हार का सामना करना पड़ा. उन्होंने हॉन्ग कॉन्ग के च्युक यू ली को 59 मिनट चले पहले दौर के कड़े मुकाबले में 17-21 21-8 21-17 से हराया था.

उधर, भारत की एक और स्टार शटलर साइना नेहवाल की ओलंपिक के लिए क्वालिफाई करने की उम्मीदों को झटका लगा, जब वह जापान की अकाने यामागुची के खिलाफ शिकस्त के साथ पहले दौर से बाहर हो गईं. साइना को बुधवार को दुनिया की तीसरे नंबर की खिलाड़ी यामागुची के खिलाफ सिर्फ 28 मिनट में 11-21 8-21 से हार झेलनी पड़ी.

साइना बीडब्ल्यूएफ रैंकिंग में 46267 अंक के साथ 20वें स्थान पर चल रही हैं और 2012 लंदन ओलिंपिक की कांस्य पदक विजेता को 2020 टोक्यो खेलों में जगह बनाने के लिए 28 अप्रैल की कट ऑफ तारीख तक शीर्ष 16 में जगह बनानी होगी. साइना को ओलंपिक में क्वालिफाई करने के लिए कुछ अच्छे नतीजे हासिल करने होंगे. आगामी हफ्तों में इस भारतीय खिलाड़ी को स्विस ओपन (17 से 22 मार्च), इंडिया ओपन (24 से 29 मार्च) और मलेशिया ओपन (21 मार्च से पांच अप्रैल) में हिस्सा लेना है.

Tags

Related Articles

Back to top button
Close