Breaking Newsअपराधखेलताजा ख़बरेंदेशराजनीतीराज्यव्यापारशिक्षास्वास्थ्य

यूरोप में कोरोना का कहर, ब्रिटेन में 10,000 लोगों के संक्रमित होने की आशंका

दुनिया के 127 देश कोरोना की चपेट में हैं. कोरोना का कहर चीन में तो कम हो रहा है, लेकिन दुनिया के दूसरे देशों में मौत का आंकड़ा लगातार बढ़ रहा है. कोरोना से दुनिया में 4900 लोगों की मौत हो चुकी है.
चीन में जहां कोरोना का संक्रमण कम हो रहा है, वहीं दुनिया के दूसरे देशों में मौत का आंकड़ा लगातार बढ़ रहा है. दुनिया भर में कुल 1,34,803 लोग अब तक कोरोना से संक्रमित हो चुके हैं. जबकि ब्रिटेन में 10 लोगों की कोरोना से मौत हो चुकी है. समाचार एजेंसी पीटीआई के मुताबिक ब्रिटेन की सरकार ने गुरुवार को आशंका जताई है कि वहां 10,000 लोग कोरोना से संक्रमित हो सकते हैं.
ब्रिटेन के मुख्य वैज्ञानिक सलाहकार पैट्रिक वालेंस ने कहा, “देश में कोरोना के कुल 590 कंफर्म केस सामने आए हैं लेकिन इससे कहीं ज्यादा 5000 से 10000 लोग कोरोना से संक्रमित हो सकते हैं. यह माना जा सकता है कि हम यूरोप से सबसे ज्यादा प्रभावित देश इटली से अभी चार सप्ताह पीछे हैं.”

लोगों को क्रूज पर नहीं जाने की सलाह

वालेंस ने डाउनिंग स्ट्रीट स्थित अपने दफ्तर में प्रेस कॉन्फ्रेंस में कहा कि हो सकता है कि कई परिवार अपने प्यारे सदस्य को समय से पहले खो सकते हैं. ऐसे में कोरोना से बचाव के लिए एहतियात के तौर पर उठाए जाने वाले कदम में तेजी लाने की जरूरत है. जिन लोगों में कोरोना के लक्षण दिखें वह अपने आप को कम से कम सात दिनों तक अपने घर में बंद रखें. वालेंस ने स्कूलों को सलाह दी है कि वे विदेश दौरा रद्द करें. इसके साथ ही उन्होंने खराब सेहत वाले लोगों को क्रूज पर नहीं जाने की सलाह दी है.
ब्रिटेन सरकार की इस बात को लेकर आलोचना हो रही है कि कोरोना से निपटने के लिए दूसरे देशों की तरह वहां कदम नहीं उठाए जा रहे हैं. ऐसे में कोरोना के कारण ब्रिटेन को भारी नुकसान उठाना पड़ सकता है. इटली समेत दूसरे देशों में पूरे शहर, स्कूल और दुकानों को बंद किया जा रहा है. बता दें कि यूरोप के कई देशों में कोरोना का संक्रमण तेजी से बढ़ रहा है.
इटली में मौत का आंकड़ा 1000 के पार

यूरोप के कई देश कोरोना की चपेट में हैं. इन देशों में फ्रांस, जर्मनी, इटली और स्पेन शामिल हैं. इटली में कोराना वायरस महामारी का रूप ले चुका है. सरकार के तमाम प्रयासों के बावजूद इस देश में कोरोना काबू में नहीं आ रहा है. इटली में कोरोना वायरस से मरने वालों की संख्या 1000 को पार कर गई है. पिछले 24 घंटे में इटली में इस बीमारी से 189 लोगों की मौत हुई है. इटली में मात्र दो हफ्ते के भीतर कोरोना वायरस से मरने वालों की संख्या 1016 हो गई है.

Related Articles

Back to top button
Close