देशराजनीती

कोरोना को लेकर सोनिया गांधी ने सेंट्रल कंट्रोल रूम गठित किया

 

कांग्रेस की अंतरिम अध्यक्ष सोनिया गांधी ने कोरोनावायरस को लेकर एक सेंट्रल कंट्रोल रूम बनाया है. इसके जरिए मानवीय मदद के लिए राज्य संगठनों के साथ समन्वय स्थापित किया जाएगा. केसी वेणुगोपाल ने कहा कि कांग्रेस अध्यक्ष, श्रीमती सोनिया गांधी ने ‘सेंट्रल कंट्रोल रूम’ की स्थापना को मंजूरी दी है. जिसमें सांसद राजीव साटव, पूर्व विधायक देवेंद्र यादव और कांग्रेस सचिव मनीष चतरथ शामिल हैं. सभी कोरोना वायरस से संबंधित मामलों के लिए समन्वय स्थापित करेंगे.

कोरोना संबंधित जानकारियों को अपडेट किया जाएगा

कांग्रेस पार्टी ने कहा कि कंट्रोल रूम कोरोनावायरस को ले कर हो रहे काम की नियमित मोनिटरिंग करेगा साथ ही साथ इससे संबंधित किसी जानकारी को लगातार अपडेट करेगा. साथ ही राज्य सरकारों की चिकित्सा तैयारियों के साथ-साथ पार्टी और राज्य एजेंसियों द्वारा राहत कार्य के बारे में भी अपडेट करेंगी.

सेंट्रल कंट्रोल रूम , एआईसीसी के महासचिव (संगठन) के.सी. वेणुगोपाल के मार्गदर्शन और निगरानी के तहत कार्य करेगा.

एआईसीसी की ओर से जारी बयान में कहा गया कि सेंट्रल कंट्रोल रूम की स्थापना का सुझाव दिल्ली में राज्य के नेताओं ने शनिवार को दिया था,जिसका मुख्य उद्देश्य था राज्यों के साथ तालमेल बनाना.एआईसीसी ने इस बात पर भी जोर दिया और सुझाव दिया कि कांग्रेस अध्यक्ष और पूर्व अध्यक्ष को पार्टी कार्यकर्ताओं और आम जनता के साथ नियमित आधार पर बातचीत करने की जरूरत है.

Related Articles

Back to top button
Close