Breaking Newsताजा ख़बरेंदेश

दिल्ली में एक धार्मिक आयोजन में हिस्सा लेने के बाद सात लोगों की कोरोना वायरस से मौत

Imeg

 

कोरोना वायरस के फैलते संकट के बीच खबर आई है कि दिल्ली में एक धार्मिक आयोजन में हिस्सा लेने वाले सात लोगों की कोरोना वायरस से मौत हो गई है. इनमें से छह की मौत तेलंगाना में हुई जबकि एक मौत की खबर कश्मीर के श्रीनगर से आई है. आयोजन में हिस्सा लेने वाले अंडमान और निकोबार द्वीप के नौ लोगों में भी कोरोना वायरस का टेस्ट पॉजिटिव आया है. आयोजन के बाद तेलंगाना गए कम से कम 10 इंडोनेशियाई नागरिकों में भी इसकी पुष्टि हुई है.

इसी महीने दिल्ली के निजामुद्दीन इलाके में हुए तबलीग-एजमात के इस आयोजन में दो हजार से भी ज्यादा लोगों ने हिस्सा लिया था. इनमें मलेशिया, इंडोनेशिया, सऊदी अरब और किर्गिस्तान से आए प्रतिनिधि शामिल थे. करीब 1400 लोग आयोजन के बाद भी इस जगह टिके रहे और इसी बीच 24 मार्च को देशव्यापी लॉकडाउन का ऐलान हो गया. बताया जा रहा है कि निजामुद्दीन इलाके में लोगों की एक बड़ी तादाद में कोरोना वायरस के लक्षण दिखने की खबर मिली थी. इसके बाद दिल्ली पुलिस और सीआरपीएफ के साथ डॉक्टरों की एक टीम वहां पहुंची. आयोजन में हिस्सा लेने वाले 300 से भी ज्यादा लोगों को अब कोरोना वायरस के टेस्ट के लिए अलग-अलग अस्पतालों में ले जाया गया है. ताजा खबर यह है कि इनमें से 20 से ज्यादा लोगों में कोरोना वायरस की पुष्टि हो गई है.

इन लोगों के संपर्क में आने वाले लोगों की भी पहचान की गई है और उन्हें अस्पतालों में ले जाया गया है. आयोजन में हिस्सा लेने वाले सभी लोगों से अपील की गई है कि वे अपने-अपने यहां संबंधित अधिकारियों से संपर्क करें. निजामुद्दीन इलाके को पूरी तरह सील कर दिया गया है. इस आयोजन की अगुवाई करने वाले मौलाना के खिलाफ दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने एफआईआर दर्ज करने के निर्देश दिए हैं.

और भी बड़ी चिंता की बात यह है कि आयोजन खत्म होने के बाद लोगों की एक बड़ी तादाद 20-30 बसों में भरकर देश के अलग-अलग इलाकों में स्थित अपने घरों को लौट गई थी. माना जा रहा है कि इसके चलते कोरोना वायरस संक्रमण के मामलों में अब तेज बढ़ोतरी हो सकती है. फिलहाल यह आंकड़ा 1200 को पार कर चुका है.

Tags

Related Articles

Back to top button
Close