ताजा ख़बरेंदेशमनोरंजन

‘रामायण’ के बाद अब देख सकेंगे शक्तिमान, ब्योमकेश बक्शी और सर्कस

 

 

देशभर में 21 दिनों का लॉकडाउन है. ऐसे में दूरदर्शन अपनी तरफ से नए-नए प्रयोग कर रहा है. लोग घरों पर हैं तो सबसे पहले दूरदर्शन ने बेहद मशहूर टीवी सीरियल रामायण और महाभारत को फिर से टेलीकास्ट करना शुरू किया और अब खबर है कि शाहरुख खान के शो ‘सर्कस’, ब्योमकेश बक्शी और शक्तिमान जैसे सीरियल भी टेलीकास्ट किए जाएंगे.

एक बयान में प्रसार भारती ने कहा कि, डीडी नेशनल पर और डीडी भारती पर 21 दिनों के लॉकडाउन के दौरान फेमस टीवी शो दिखाए जाएंगे जिसमें रामायण, महाभारत, सर्कस, ब्योमकेश बक्शी जैसे सीरियल शामिल किए गए हैं.

ब्योमकेश बक्शी को हर रोज सुबह 11 बजे डीडी नेशनल पर टेलीकास्ट किया जाएगा.

सर्कस और ब्योमकेश बक्शी के अलावा 90 के दशक के फेमस सुपरर हीरो सीरियल ‘शक्तिमान’ को भी प्रसारित किया जाएगा.

33 साल बाद दूरदर्शन पर लौट रामायण

इससे पहले केंद्रीय मंत्री ने सूचना दी थी कि रामानंद सागर की टेलिविजन सीरीज ‘रामायण’ को एक बार फिर TV पर प्रसारित किया जाएगा.

जावडेकर ने एक ट्वीट कर बताया था, ‘’जनता की मांग पर 28 मार्च से ‘रामायण’ का प्रसारण पुनः दूरदर्शन के नेशनल चैनल पर शुरू होगा. पहला एपिसोड सुबह 9.00 बजे और दूसरा एपिसोड रात 9.00 बजे (प्रसारित) होगा.’’

दूरदर्शन पर रामायण दिन में दो बार सुबह 9 बजे और रात 9 बजे प्रसारित होगा. दूसरी महाकाव्य श्रृंखला, महाभारत भी 28 मार्च दोपहर 12.00 बजे और शाम 7.00 बजे से दो स्लॉट में प्रसारित की जाएगी.

रामायण सीरियल 1987 में पहली बार दूरदर्शन पर दिखाया गया था. यह सीरियल बेहद लोकप्रिय हुआ था. सीरियल में राम का किरदार अरुण गोविल और सीता का किरदार दीपिका चिखालिया ने निभाया था. मशहूर फिल्म निर्देशक रामानंद सागर की सागर आर्ट्स ने इसे बनाया था. इसके बाद एक और धार्मिक-पौराणिक सीरियल महाभारत का 1988 में प्रसारण शुरू हुआ था. यह भी बेहद लोकप्रिय हुआ था.

Related Articles

Back to top button
Close