Breaking Newsअपराधताजा ख़बरें

तबलीगी जमातियों पर लगेगा NSA, जेल में होगा को’रोना का इलाज, बुलाई गई आर्मी

 

 

नरेला सेंटर में तो ब/दसलूक जमातियों से निपटने के लिए आर्मी टीम बुलाई गई है

New Delhi : निजामुद्दीन मरकज के तबलीगी जमात के को/रोना संदिग्धों की हरकतों ने दिल्ली से लेकर गाजियाबाद और कानपुर तक मेडिकल स्टाफ को परेशान करके रख दिया है। दिल्ली के नरेला आइसोलेशन सेंटर में तो ब/दसलूक जमातियों से निपटने के लिए आर्मी टीम बुलाई गई है। गाजियाबाद में इन जमातियों के लिए जे/ल में ही आइसोलेशन सेंटर बनाने पर विचार हो रहा है। उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ की हरी झंडी के बाद इन जमातियों पर NSA लगाये जाने की उम्मीद है। ऐसे में इनको सालभर जेल में रहना होगा।

ऐसे समय में जब पूरा देश को/रोना आपदा से परेशान है।

लॉकडाउन का पालन कर को/रोना को हराने की जंग में पूरी ताकत से लगा है। एक विचित्र मामला देश और सरकार के सामने काल बनकर आ गया है। ये काल है निजामुद्दीन मरकज के तबलीगी जमात में शामिल लोग, जिन्हे मरकज से निकाल कर दिल्ली और आसपास की जगहों पर क्वारैंटाइन किया गया था।

पहले तो इनके एक ग्रुप ने बुधवार को तुगलकाबाद के रेलवे के क्वारैंटाइन सेंटर पर हं/गामा किया। स्वास्थ्य कर्मियों और रेलवे के स्टाफ से मारपीट करने की कोशिश की। उन पर थूका। कैंपस में थूका। हंगामा इतना बढ़ा कि उत्तर रेलवे के चीफ पीआरओ ने tweet कर सरकार से मदद मांगी। पुलिस का सख्त पहरा वहां लगाया गया।

गुरुवार को लोक नायक जय प्रकाश हॉस्पिटल और गाजियाबाद के एमएमजी हॉस्पिटल में तबलीगी जमात के लोगों ने इतना हं/गामा किया कि प्रशासन ने भी अपना सर ठोंक लिया। गाजियाबाद के मुख्य चिकित्सा अधिकारी ने आज इस संदर्भ में लोकल पुलिस से लिखित शिकायत की। शिकायत में लिखा है – निजामुद्दीन मरकज से क्वारैंटाइन के लिये लाये गये जमातियों ने आज गाजियाबाद के अस्पताल में उत्पा/त मचा दिया। जमाती न;ग्न होकर नर्सेां के सामने घूमने लगे।

वे सिगरेट की डिमांड करने लगे। यही नहीं जब कर्मचारियों ने उन्हें टोका तो सब पर थू’क’ने लगे। यही नहीं अस्पताल की नर्सों को वे गंदे इशारे करने लगे। फब्तियां कसने लगें। पत्र में लिखा है – अस्पताल की नर्सों और चिकित्सा कर्मचारियों ने इन रोगियों के खिलाफ शिकायत की है। तबलीगी जमात के सदस्य, जो अस्पताल के आइसोलेशन वार्ड में रहते थे, अपने वार्ड में अपने पैंट के साथ न”ग्न होकर घूम रहे थे। सभी लोग अ’श्ली’ल गाने भी सुन रहे थे।

CMO गाजियाबाद ने स्थानीय पुलिस से मामले में हस्तक्षेप करने और रोगियों द्वारा इस तरह के व्यवहार को नियंत्रित करने के लिए उचित कार्रवाई करने का आग्रह किया। गाजियाबाद डीएम ने सीएमओ गाजियाबाद को पुलिस को पत्र लिखने के बाद जांच का आदेश दिया है।

दिल्ली के निजामुद्दीन मरकज से निकाले गई जमातियों पर लगातार बदसलूकी के आरोप लग रहे हैं। दिल्ली के लोकनायक जयप्रकाश नारायण हॉस्पिटल के डायरेक्टर डॉ. जेसी पासे ने बताया है कि तब्लीगी जमात में शामिल 188 लोग उनके यहां भर्ती हैं। इनमें से 24 की रिपार्ट आई है। 23 को कोरोना संक्रमण की पुष्टि हुई है। कई जमाती टेस्ट कराने से मना कर रहे हैं। उनसे स्टाफ को खतरा था। ऐसे में जिन तीन ब्लॉक में जमातियों को रखा गया है, वहां पुलिस तैनात कर दी गई है। कल तुगलकाबाद में रेलवे के कैंपस में बने क्वारैंटाइन में इन जमातियों ने तमाशा किया था। वहां के स्टाफ डाक्टर पर थू”का था। कैंपस को गंदा किया था।

 

Related Articles

Back to top button
Close